हांसी , 31 मई। मनमोहन शर्मा 

हरियाणा के पुरातत्व-संग्रहालय एवं श्रम-रोजगार राज्यमंत्री अनूप धानक ने रविवार को अपने आवास पर बिजली निगम व जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस मौके पर उकलाना के कुछ गणमान्य व्यक्ति भी पहुंचे और अपनी समस्याओं के बारे में राज्यमंत्री को अवगत करवाया।

नागरिकों ने कहा कि कुछ लोगों ने पीने के पानी की सप्लाई में अवैध तौर पर डबल कनेक्शन किए हुए हैं। इस कारण दूसरे कई घरों में पीने के पानी की पूरी सप्लाई नहीं जा पा रही है। इस पर राज्यमंत्री अनूप धानक ने जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के एसडीओ सुनील कुमार को आदेश दिए कि विभाग की ओर से यह सुनिश्चित किया जाए कि पूरे उकलाना शहर व क्षेत्र में पीने के पानी की हर घर तक सप्लाई पहुंचे ताकि आमजन को पीने के  पानी की कोई दिक्कत ना आने पाए। पाइप लाइनों में जहां पर भी लीकेज है उसे दुरुस्त करवाया जाए, वाटर टैंकों की समय पर साफ-सफाई करवाई जाए, लोगों की समस्याओं का प्राथमिकता के तौर पर समाधान करवाया जाए। 

राज्यमंत्री अनूप धानक ने उकलाना की गांधी कालोनी व फतेहचंद कालोनी के नागरिकों की मांग पर कहा कि यहां पर जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा पर्याप्त मात्रा में हर घर तक पानी पहुंचाने के आदेश दिए गए हैं। पीने के पानी की सप्लाई में गंदे पानी के मिक्स होने की समस्या का स्थाई तौर पर समाधान करवाने के लिए तालाब व वाटर टैंक के बीच नई दीवार बनाई जा रही है और वाटर टैंकों की सफाई करवाई जाएगी। 

राज्यमंत्री अनूप धानक ने बिजली निगम के एसडीओ ललित मोहन से क्षेत्र में बिजली सप्लाई को लेकर फीडबैक लिया और कहा कि जहां पर भी बिजली के खंभे कंडम हो चुके हैं उन्हें बदला जाए, क्षेत्र के जलघरों में लगे ट्रांस्फरों में अगर कोई खराबी आती है तो उसकी तुरंत मरम्मत करवाई जाए। आमजन की बिजली संबंधी समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान सुनिश्चित किया जाए। इस मौके पर एसडीओ ललित मोहन, एसडीओ सुनील कुमार, जेई अजमेर रेढू, शेरसिंह बतरा, प्रदीप काला, राजेश गोदारा, गुरुशरण सिंह, जयबीर नैन, समीर इंदौरा, जंगी, प्रवीन गिल, मेवा सिंह सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!