केंद्र और राज्य के दूसरे कार्यकाल के पहले वर्ष में अहम फैंसले.
आर्थिक और सामाजिक मुद्दे पर सभी को साथ लेकर चलेंगे

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
 केंद्र में बीजेपी सरकार के पीएम मोदी के नेतृत्व में पहले एक वर्ष के कार्यकाल को एतिहासिक बताते हुए पटौदी से बीजेपी के एमएलए और पार्टी प्रवक्ता एसपी जरावता ने कहा कि, आज के हालात में पूरे विश्व को पीएम मोदी का नेतृत्व स्वीकार्य है, इतना ही नहीं पूरा विश्व मोदी के नेतृत्व में भी भरोसा कर रहा है। सबसे अधिक गर्व सहित ताजा एतिहासिक उपलब्धि पीएम मोदी के नेतृत्व में यह है कि, भारत को पहली बार विश्व स्वास्थ्य संगठन के कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिली है। यह पीएम मोदी के प्रति दुनिया के सभी देशों का मजबूत भरोसा साबित करता है। खासकर तब ,  जब आज पूरा विश्व कोरोना कोविड 19 जैसी महामारी की चपेट में है। पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व में केंद्र ने जो भी काम मानवीय दृष्टिकोण से करते हुए जनहित में फैंसले लिये, आज दुनिया उसका लोहा मान रही है। एमएलए जरावता ने केंद्र के साथ ही राज्य सरकार के द्वारा कोरोना कार्यकाल में किये गए कार्य और लिये गए फैंसलों को मानव कल्याणहित में ही ठहराया है, बेशक छोटी-मोटी परेशानी आई, लेकिन आज सभी राहत, खासकर विभिन्न राज्यों में काम करने वालें महसूस कर रहे है। इसका कारण है कि कामगारों को परिवार-बच्चों सहित उनके गृह क्षेत्र में पहुंचाया जाना। महामारी में देश को पटरी पर लाने के लिए एक मुश्त 20 लाख करोड़ का पैकेज बिना भेदभाव के सभी वर्गो के लिए दिया गया।

एमएलए एसपी जरावता ने कहा कि, जो कार्य कांग्रेस 70 वर्ष में नहीं कर सकी, वे सभी पेचीदा और संवेंदनशील कार्य केंद्र की सरकार ने पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल के पहले ही वर्ष में निपटाने का काम कर दिखाया है। कोरोना को लेकर जो आंशिक मंदी और आर्थिक तंगी लोगों को महसूस हो रही हैं, ऐसे कठिन समय में पीएम मोदी और सीएम खट्टर का एकमात्र ऐजेंडा सभी को सामाजिक-आर्थिक-सामुदायिक मोर्चे पर एक साथ लेकर चलना है। पीएम मोदी और गृहमंत्री शाह के साथ-साथ रक्षामंत्री राजनाथ ने अपनी टीम के साथ काम करते हुए एक प्रकार से नए तथा और भी अधिक मजबूत भारत की पहचान दुनिया के सामने कायम कर दिखाई है।

उन्होंने कहा पूरी सृष्टि पर चाहे विकसित देशों हो, विकासशील देश, कोरोना महामारी का प्रभाव सभी आर्थिक और सामाजिक तौर पर झेेलने को विवश है। अब से 2 महीने से पूर्व के हमारी केंद्र सरकार के कार्यकाल को देखें, माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल का 1 वर्ष पूरा होने के 1 वर्ष में मिसाल कायम की। सबसे पहले  तीन तलाक-तीन तलाक का मुद्दा का समाधान हुआ, लद्दाख को केंद्र शासित राज्य इसी कार्यकाल में मनाया। अयोध्या में राम मंदिर विवाद निपटाया गया। सीएए कानून बनाने के साथ, अन्य देशों में प्रताड़ित भारतीयों को नागरिकता देने का रास्ता साफ किया। जम्मू-कश्मीर में वहां की नागरिकता दे दी गई है। ऐसे अनेकों काम दुनिया के सर्व मान्य राजनेता पीएम मोदी के कुशन नेतृत्व में ही संभव हुए है, और आज भी विपक्ष केवल अपने राजनीतिकहित की ही तलाश में जुटा है।

सीएम खट्टर की थपथपाई पीठ
एमएलए एसएपी जरावता ने शनिवार को केंद्र के अलावा सूबे की बीजेपी सरकार के मुखिया सीएम खट्टर के द्वारा दूसरे कार्यकाल में कार्यो के लिए पीठ थपथपाई। उन्होंने कहा कि किसी भी अन्य राज्य सरकार से एक पैसा लिये 8 लाख में से तीन लाख कामगारों को रेंल और बसों से गृह क्षेत्र भेजा जा चुका है। पटौदी क्षेत्र में भी विकास सहित सुविधाओं के हितार्थ यहां बाईपास के लिए बिट्स ओंपन हो चुकी है तथा आने वाले समय में टेंडर के साथ ही वर्क अलाट भी हो जाएगा। बिलासपुर चैक के साथ ही चार अन्य स्थानों पर फ्लाई ओवर ब्रिज के लिए राज्य सरकार के द्वारा केंद्र को अलग से टेंडर छोड़ने के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। आरआरटीएस ंमैट्रो के लिए भी करीब सभी औपचारिकताएं पूरी की जा चुकी है। हाल ही में एमएसएमई उद्योगों में कामगारों को प्रतिमाह 20 हजार रूपए वेतन का प्रावधान किया गया है। ऐसे ही और भी कई कार्य सहित योजनाएं है जो कि पाइप लाइन में हैं और आने वाले समय में इन पर भी काम आरंभ हो जाएगा।

error: Content is protected !!