गुरूग्राम: – आत्मनिर्भर गुरूग्राम की पहल पर चाईनीज कम्पनी इकोग्रीन के विरोध में जारी आन्दोलन में सोशल ड़िस्टेंशिंग का पालन करते हुए आज भी लगभग 750 पोस्टकार्ड़ लिखे गए और साथ ही  मेल , टविटर और फेसबुक जैसी सोशल साईटो से आन्दोलन में और तीव्रता लाई गई ।प्रतिष्ठित महानुभाव संपर्क प्रमुख गौरव अरोड़ा ने अपनी टीम के साथ शहर के प्रतिष्ठित उद्योगपतियों समाजसेवियों साहित्यकारों कलाकारों व विभिन्न विद्यालयों के प्रबंध को तथा प्रधानाचार्य से इस विषय पर समर्थन मांगा।           

उल्लेखनीय है कि गुरूग्राम मैं सफाई कूड़ा करकट का ठेका ईकोग्रीन कम्पनी के पास है जो कि विदेशी है । उक्त कम्पनी के निगमों से किए करार के नियमों की जमकर अनदेखी कर आम जनता के हितों पर कुठाराघात करते हुए करोड़ों की सरकार को चपत लगाई जा रही है आत्मनिर्भर गुरूग्राम के प्रवक्ता  राजीव मित्तल ने मीड़ीया को जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना संकट को देखते हुऐ स्वदेशी ऐप नमस्ते पर हुई आज की बैठक में आत्मनिर्भर गुरूग्राम अभियान  के संयोजक अजय सिंहल जी ने कहा कि जहां एक और जनता को सब्जबाग दिखाकर कूड़े से बिजली निर्माण  और सरकार को राजस्व और आर्थिक योगदान में इस विदेशी कम्पनी को ठेका दिया गया परन्तु आज सालों बीतने के बावजूद न ही बिजली निर्माण हुआ और न ही अनुबंध के मापदण्ड़ो को पूरा किया गया। इन सबके बावजूद  न कम्पनी का अनुबंध रद्द हुआ और बड़ी हास्यास्पद बात तो यह है कि   गुरूग्राम तो है ही फरीदाबाद का कूड़ा भुगतान गुरूग्राम कर रहा है।

वर्तमान देश के हालातो और चीन की बदहाल हरकतों के बाद केन्द्र सरकार द्वारा आत्मनिर्भर भारत के नारे को फलीभूत कराने हेतु गुरूग्राम के सैकड़ों संगठनों सहित आर ड़ब्लू ए और विभिन्न  समाजसेवी एकजुट हो गए है। कोरोना संकट के बावजूद  गुड़गांव के हजारों लोग इस अभियान  का हिस्सा बन चुके है और तीन चरणों में प्रस्तावित इस आन्दोलन से लाखों लोगों को जोड़ने की तैयारी है।

पहले पखवाड़े के प्रभारी प्रियव्रत भारद्वाज ने बताया कि आज भी लगभग 750 के आसपास पोस्ट कार्ड़ माननीय मनोहरलाल खट्टर जी के नाम लिखे गए  है। इसके अतिरिक्त मेल द्वारा अपनी भावनाएं व्यक्त करने का सिलसिला भी जारी है। प्रतिष्ठित प्रतिष्ठित महानुभव संपर्क प्रमुख श्री गौरव अरोड़ा ने बताया कि पिछले 3 दिनों में उन्होंने शहर के विभिन्न समाजसेवियों, उद्योगपतियों, कलाकारों, साहित्यकारों, विभिन्न विद्यालयों के प्रबंधकों व प्रधानाचार्य से संपर्क कर जन समर्थन मांगा। उनसे संपर्क कर इस आंदोलन को अभूतपूर्व बल मिला। सभी लोगों ने अपना समर्थन इस आंदोलन के साथ व्यक्त किया।

वरिष्ठ समाजसेवी पी एन सिंह ने सीएम विंडो के माध्यम से अधिकतम लोगों द्वारा शिकायत करने का काम संभाल लिया है। अतुल अग्रवाल व आशीष राजपूत द्वारा  सोशल मीडिया के माध्यम से हस्ताक्षर अभियान आज भी जारी रहा। आज की आनलाइन बैठक में ड़ा अशोक दिवाकर,  विवेक काम्बोज, वेद सैनी रामबहादुर सिंह, श्री प्रकाश राय, चेतन शर्मा, संत कुमार,  ललित हिंदुस्तानी, ललित कौशिक , परमजीत , गौरव अरोड़ा, पी एन सिंह, योगेंद्र चौधरी, गीरीश सिंगला, रणधीर राय, शम्भू प्रसाद, प्रमोद खटाना, राव अजीत उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!