बैठक में जलभराव की समस्या के समाधान की तैयारियों को लेकर किया गया विचार-विमर्श – फ्लड कंट्रोल रूम की जल्द की जाएगी स्थापना, रेपिड एक्शन टीम का किया जाएगा गठन – 79 क्रिटिकल स्थानों को किया गया है चिन्हित, प्रत्येक स्थान के लिए अलग-अलग अधिकारियों की होगी ड्यूटी, सीसीटीवी से भी की जाएगी इन स्थानों की निगरानी

गुरुग्राम, 29 मई। मानसून में गुरुग्राम में किसी भी स्थान पर जलभराव न हो तथा जलनिकासी के पुख्ता प्रबंध करने के लिए शुक्रवार को गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वीएस कुंडू की अध्यक्षता में एक बैठक हुई।

बैठक में नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त विनय प्रताप सिंह, उपायुक्त अमित खत्री, नगर निगम गुरुग्राम के चीफ इंजीनियर एनडी वशिष्ठ एवं रमन शर्मा, जीएमडीए के चीफ इंजीनियर प्रदीप कुमार सहित नगर निगम, एचएसवीपी एवं पुलिस विभाग के अधिकारी शामिल हुए। 

बैठक में श्री कुंडू ने कहा कि एक फ्लड कंट्रोल रूम की स्थापना जल्द ही कि जाएगी तथा इसमें पर्याप्त संख्या में मैनपॉवर और मशीनरी उपलब्ध होगी। उन्होंने एक रेपिड एक्शन टीम का गठन करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। बैठक में बताया गया कि 79 स्थान क्रिटिकल हैं, जहाँ के लिए अलग-अलग अधिकारियों की जिम्मेदारियां लगाई जाएंगी। इन स्थानों की निगरानी सीसीटीवी के माध्यम से भी होगी। बैठक में बताया गया कि एमसीजी और जीएमडीए के अधिकारी मिलकर कार्य करेंगे तथा एक व्हाट्सएप्प ग्रुप भी बनाया जाएगा, ताकि सूचनाओं का आदान-प्रदान तेजी से हो।

error: Content is protected !!