–चंडीगढ से आए विभाग के मुख्य प्रशासक ने बृहस्पतिवार को दौरा करने के बाद देर रात ईमेल स भेजे आदेश–मुख्य प्रशासक का कथन फर्जी रजिस्ट्रेशन करके सरसों बेचने वालों पर होगी कार्रवाई

नारनौल ; रामचंद्र सैनीः

जिला की मंडियों  में सरसों खरीद के कथित घोटाले के मामले में बृहस्पतिवार को एक बडी कार्रवाई करते हुए सरकार ने जिला महेंद्रगढ की चारों मार्केट कमेटियों के सचिवों को सस्पेंड कर दिया है। यह कार्रवाई हरियाणा कृशि विपणन बोर्ड के मुख्य प्रशासक  आईएएस जे  गणेशन द्वारा बृहस्पतिवार को जिला की  मंडियों का दौरा और रिकार्ड चेक करने के बाद देर रात की गई है। चारों सचिवों को उनके सस्पेंड की सूचना देर रात ईमेल से की गई है। सस्पेंड होने वाले सचिवों में मंडी अटेली मार्केट कमेटी सचिव नरेंद्र यादव , नारनौल मार्केट कमेटी के  सचिव अशोक यादव, महेंद्रगढ मार्केट कमेटी  की  सचिव नुकुल देवी तथा कनीना  मार्केट के सचिव आदित्य यादव शामिल हैं। इन चारों सचिवों के सस्पेंड की पुष्टि मोबाइल पर मुख्य प्रशासक ने जे गणेशन ने कर दी है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने यह भी कहा कि जिला महेंद्रगढ फर्जी रजिस्ट्रेशन पर सरसों बेचने के मामले की भी जांच चल रही है, इस मामले में भी किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

बता दें कि जिला में सरसों घोटाले के अनेक मामले सामने आने पर गत 21 मई से जिला स्तर पर जांच की जा रही है। साथ ही सरसों की खरीद भी बंद कर दी गई थी। आज बृहस्पतिवार को इसी मामले की जांच के लिए पंचकूला से विभाग के मुख्य प्रशासक आईएएस जे गणेशन ने जिला की मंडियों का दौरा करके जिला की चारों मार्केट कमेटियों का रिकार्ड जांच करके उनकी फोटो प्रतियां भी अपने कब्जे में ली थी। मुख्य प्रशासक से नारनौल में कुछ किसानों ने भी मिलकर सरसों घोटाले के कुछ प्रमाण सौंपे थे। मंडियों का दौरा करने के बाद मुख्य प्रशासक ने ईमेल से जिला की चारों मार्केट कमेटी के चारों सचिवों को सस्पेंड के आदेश प्रेशित कर दिए।

फर्जी रजिस्ट्रेशन पर सरसों बेचने वालों पर होगी कडी कार्रवाईः

-इस बारे में विभाग के मुख्य प्रशासक जे गणेशन ने मोबाइल पर बताया कि बृहस्पतिवार को उनकी जांच में प्रथम दृश्टया मार्केट कमेटी के सचिव की खामियों व लापरवाही को देखते हुए उन सभी को सस्पेंड कर दिया गया है। अब जिला में फर्जी रजिस्ट्रेशन और बिना जमीन एवं कम जमीन होते हुए अधिक सरसों बेचने के मामले की जांच की जा रही है। इस मामले में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ भी कडी कार्रवाई की जाएगी।

error: Content is protected !!