-कांन्ग्रेस द्वारा चलाये गए राष्ट्रीय अभियान ‘स्पीक अप इंडिया’ में बोली वर्मा
-सोशल मीडिया पर आकर सरकार से मांग करते हुए किया वीडियो अपलोड

अशोक कुमार कौशिक

नारनौल। कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के इस संकट में लोगों के मुद्दों को उठाने के लिए कॉन्ग्रेस पार्टी ने गुरुवार को दोपहर 11 बजे से 2 बजे तक एक राष्ट्रीय अभियान ‘स्पीक अप इंडिया’ चलाया। इसमें देशभर से करोड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस लॉकडाउन में अपनी आजीविका चलाने में असमर्थ और आर्थिक तंगी झेल रहे देश के गरीब मजदूरों की मदद के लिए सरकार से अपील की।

पटौदी क्षेत्र से भी कॉन्ग्रेस नेत्री व जिला पार्षद सुनीता वर्मा ने केंद्र सरकार से इन जरूरतमंद लोगों की मदद करने की गुहार लगाई। उन्होंने सोशल मीडिया पर जारी किए गए अपने वीडियो में कहा कि केंद्र सरकार सभी गरीब परिवारों को 10 हजार की राशि तुरन्त इनके बैंक खातों में हस्तांतरित करे। इसके अलावा छोटे व्यवसायियों के लिए ऋण नही वित्तिय सहायता प्रदान करे, ताकि मध्यम वर्ग के पास उनके हाथों में पैसा पहुंच सके।

अपने कुछ मिनटों के जारी किए गए तीन वीडियो में कॉन्ग्रेस नेत्री ने प्रवासी मजदूरों के लिए भी सरकार से मदद की अपील की, उन्होंने कहा कि श्रमिकों को परिवहन उपलब्ध कराया जाना चाहिए और उनकी सुरक्षित घर वापिसी निःशुल्क सुनिश्चित की जाए।

वर्मा ने कहा कि मनरेगा के तहत श्रमिकों को रोजगार के अवसर अन्य कार्य दिवसों में प्रदान किये जायें। कार्यदिवस एक वर्ष में 200 दिन तक बढ़ाये जाने चाहिए।इस लॉकडाउन से करीब 14 करोड़ से अधिक लोगों ने अपना रोजगार खोया है, हालात बदतर हो रहे हैं। आजीविका का कोई साधन नही रहा, भूखों मरने की नौबत आ गई है। मेरा केंद्र व राज्य सरकारों से निवेदन है कि वो इन जरूरतमंद लोगों का सहारा बने।

जिला परिषद सदस्य व कॉन्ग्रेस नेत्री ने देश के सभी जागरूक नागरिकों से भी अपील करते हुए कहा कि आप भी सरकार को जगाने के लिए मजदूरों की सुरक्षा और रोजगार के लिए एकजुटता के साथ आवाज उठाएं

error: Content is protected !!