एसडीएम आफिस में 30 की जांच, लिये सेंपल

चैकीदार का पुत्र पाॅजिटिव आने के बाद हरकत.
यहां कार्यरत पांच कर्मचारियों के लिए गए सेंपल

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
 पटौदी एसडीएम आफिस में ही कार्यरत चैकीदार के पुत्र के कोविड 19 पाॅजिटिव आने के मामले को पटौदी के एसडीएम राजेश कुमार ने बेहद गंभीरता से लिया है। इसी कड़ी में सोमवार को एसडीएम आफिस में कार्यरत लगभग तीस कर्मचारियों की स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा थर्मल सकैनिंग की गई। इस दौरान संदिग्द्ध महसूस किये गए पांच कर्मचारियों के सेंपल भी लिये गए है।

इधर एसडीएम आफिस के चैकीदार के कोविड 19 संक्रमित पुत्र को उपचार के लिए गंरूग्राम के सेक्टर 9 के कालेज में बनाए गए कोविड 19 सेंटर में भेज दिया गया है। वहीं युवक के परिवार के चार सदस्यों की भी जांच करते हुए सेंपल लिये गए है। इससे एक दिन पहले भी स्वास्थ्य विभाग के द्वारा गांव डाडावास सहित करीब अन्य 17 लोगों के सेंपल जांच के वास्ते लिये गए है। इस प्रकार से बीते 24 घंटे के दौरान करीब दो दर्जन से अधिक लोगों के कोविड 19 संक्रमण की जांच सहित पुष्टि के लिए सेंपल लिये गए है। सेंपल देने वालों को अब निसमानुसार रिपोर्ट नहीं आने तक अपने-अपने घरों में ही रहना अनिवार्य है।

पटौदी एसडीएम राजेश कुमार के मुताबिक, उपमण्डल सचिवालय पटौदी के चैकीदार के पुत्र की रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव आने पर सोमवार को उपमण्डल कार्यालय व तहसील कार्यालय पटौदी के लगभग 30 कर्मचारियों की थर्मल स्कैनिग की गई है।  इनमें से ललित कुमार,  नरेश कुमार, विकास शर्मा,  धीरज व  विरेन्द्र पटवारी कुल 5 कर्मचारियों के सैम्पल लिए गए। इसके साथ -साथ चैकीदार व उसके परिवार के भी सैम्पल लिए गए। स्वास्थ्य विभाग के डाॅ. सुशांत व उनकी टीम द्वारा उक्त कार्य को पूर्ण किया गया।

एसडीएम आफिस के ही चैकीदार के कोविड 19 संक्रमित होने की पुष्टि के साथ ही कथित रूप से एसडीएम और यहां तहसील कार्यालय में खलबली मच गई। आनन-फानन मंे पटौदी के एसडीएम राजेश कुमार के द्वारा कोविड 19 की जांच करने व सेंपल लेने वाली टीम के साथ ही स्टाफ को सोमवार को आफिस में तलब किया गया। एसडीएम आफिस सहित यहां तहसील कार्यालय में संक्रमित पुत्र के कार्यरत पिता का भी विभिन्न आफिस में आाना-जाना और अधिकारियों सहित साथी कर्मचारियों में मिलना-जुलना होता रहा। ऐसे में मामले की गंभीरता को देखते हुए सोमवार को यहां कर्मचारियों की जांच किया ताने के साथ ही सेंपल भी लिये गए।

Previous post

गुरुग्राम से 1400 प्रवासी नागरिकों को लेकर मणिपुर के जरिबम के लिए रवाना हुई श्रमिक स्पेशल ट्रेन

Next post

आज कनीक और ज्ञान के साथ सामंजस्य बैठा कर डिजिटल एजुकेशन की दिशा में आगे कदम बढ़ाने की जरूरत-प्रो. राजबीर

You May Have Missed

error: Content is protected !!