-कृष्णा चैैक स्थित सात फेरे वाटिका में रक्तदान शिविर हुआ आयोजित
– शिविर में लगभग 70 से अधिक का हुआ रक्त दान

गुरुग्राम।      ”एक रक्तदान दातादेता कई लोगों को जीवनदान“ जैसे विचार कृष्णा चैैक स्थित सात फेरे वाटिका में जिला रेडक्रास सोसायटी द्वारा तथा द यूथ फाउंडेशन के सहयोग से हुए आयोजित रक्तदान शिविर में इंिडयन किक्रेट टीम के कैप्टन विराट कोहली के भाई कैम्प के अतिथि विकास कोहली ने व्यक्त किए। उन्होनें आगे कहा कि रक्तदान करने से कई लोगों की जिन्दगी बचाई जा सकती है तथ। हमारे अपने शरीर में भी रक्तसंचार की गति सही बनी रहती है जिसके लिए समाज में हर वर्ग के व्यक्तियों एवं युवाओं को बढ़-चढ़ कर रक्तदान के लिए आगे आना चाहिए। रेडक्रास सोसायटी का समाज सेवा में अहम योगदान रहता है। कोरोना काल में सोसायटी ने हर वर्ग को संभाला है। यह काबिले तारीफ है।  

  जिला रेडक्रास सोसायटी के अध्यक्ष एवं जिला उपायुक्त गुरुग्राम अमित खत्री के मार्गदर्शन में लगाए गए इस शिविर का शुभारम्भ विकास कोहली, द यूथ फाउंडेशन के अध्यक्ष धर्मेन्द्र मानेसर एवं महामंत्री भरत यादव एवं रेडक्रास सोसायटी के सचिव महेश गुप्ता द्वारा सामूहिक रुप से किया गया। शिविर में लगभग 70 अधिक यूनिट रक्तदान दिया गया।     

 रेडक्रास सोसायटी के सचिव महेश गुप्ता ने कहा कि रेडक्रास सोसायटी जिला गुरुग्राम समेत पूरे एनसीआर में रक्त की पूर्ति के लिए हमेशा अग्रणी रहता है। उन्होंने बताया कि जिलाभर में लगातार रक्तदान शिविर लगाए जा रहे है एवं आगे भी लगाए जाएगें। उन्होनें आगे कहा कि आने वाले रविवार 31 मई को भी एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। शिविर में रक्तदाताओं को सर्टिफिकेट भी वितरित किए गए। सचिव ने बताया कि सोसायटी समाज सेवा के किसी भी कार्य के लिए हमेंशा तैयार रहती है।      

इस रक्तदान शिविर में का नेतृत्व पीके भल्ला ने सम्भाला। इस अवसर पर द यूथ फाउंडेशन से विकास, पवन यादव, देवदत्त गौतम, नीतू झां, संजीव झां, श्यामबीर फोजी, उदयपाल ठाकुर, एवं सात फेरे वाटिका के संचालक नीरज कुमार का विशेष सहयोग रहा। महिलाओं ने भी शिविर में बढ़-चढ़ कर भाग लिया।   

रेडक्रास सोसायटी से कविता सरकार, नीलम, बिमला, मतादीन एवं वालिंटियर तथा इंिण्डयन रैडक्रास सोसायटी नई दिल्ली ब्लड व सिविल अस्पताल गुरुग्राम की ब्लड टीेम के सदस्यों आदि ने अहम भूमिका निभाई।