कन्फर्म टिकट नही तो नही कर पाएंगे रोडवेज में सफर, टिकट न होने से कई सवारियों की टिकट कैंसिल
दोगुना किराया वसूल देने के बाद भी सफर नही
कोरोना के चलते 110 की टिकट 225 में ऑनलाइन बुक।

पवन शर्मा

भिवानी, : हरियाणा रोड़वेज से सफर करके दिल्ली जाने वाले सवारियों की आज एकदम टिकट कैंसिल कर दी गई। टिकट कैंसिल कर के उनसे जुर्माना राशि भी वसूल कर ली गई हालांकि यात्रियों कि इसमें कोई गलती नही थी। रोडवेज का कहना है कि कोरोना महामारी का समय है और इस समय केवल उन्हें ही बस से दिल्ली ले जाया जा रहा है जिनकी टिकट रेलवे की कंफर्म है। ऐसे लोगो को नही ले जाया जाया जा रहा है जिनकी आगे रेलवे की टिकट नही है। जबकि ऑनलाइन बुकिंग में टिकट 225 रुपये की मिली। सामान्य दिनों में यही टिकट 110 रुपये में मिलती है। 225 रुपये कि टिकट लेने के बावजूद भी टिकट कैन्सिल कर दी गई। उसमे भी यात्रियों से 49 रुपये काट करके वापिस दिए गए।

रोडवेज की बस प्रतिदिन दिल्ली से भिवानी आ रही है। पिछले 2 दिनों से रोडवेज की बस भिवानी से भी दिल्ली रवाना हुई है। लेकिन आज एकाएक रोडवेज ने नया फरमान जारी कर दिया। उनका कहना है कि सिर्फ वही यात्री रवाना किये जायेंगे जिन यात्रियों की दिल्ली से ट्रेन में कंफर्म टिकट होगी। जिनकी टिकट कन्फर्म नही होगी उन्हें दिल्ली की बस में नही बैठाया जाएगा।

भिवानी से यू तो काफी लोगो ने ऑनलाइन टिकट बुक करवाई थी। उन्हें अपने कार्यो से दिल्ली जाना था। आज एकाएक उनके पास फ़ोन आया कि दिल्ली में बस की सवारियों को तब ही ले जाया जायेगा जब उनके पास रेलवे की कन्फर्म टिकट होगी। इस फरमान के बाद कई लोग मायूस भी हुए।भिवानी के रोडवेज विभाग के जीएम गुलाब सिंह दुहन ने बताया कि जिन लोगो की टिकट रेलवे की कन्फर्म नही है उन्हें बस से दिल्ली नही ले जाया जा सकता। उन्होंने इसके पीछे का कारण बताया कि ये लोग दिल्ली जा कर कोरोना महामारी फैलाए गए क्यंकि दिल्ली जाकर आगे वे कहा जायेगा। दिल्ली में वैसे भी इस समय कोरोना ज्यादा मात्रा में फेल रहा है।

error: Content is protected !!