-सोहना खंड के दौला गांव में लगाया गया रक्तदान शिविर-इस शिविर में 62 का रक्त हुआ दान

गुरुग्राम।रक्तदान के प्रति शहरी क्षेत्र के लोगों के साथ-साथ ग्रामीण अंचल में भी रक्तदान के प्रति जागरुक किया जा रहा है। जिला रेडक्रास सोसायटी अब ग्रामीण अंचल में सक्रिय हो गई है। ग्रामीणों में खासकर युवा रक्तदान के लिए आगे आ रहे हैं। इसी कड़ी में बुधवार को सोहना खंड के गांव दौला में रेडक्रास सोसायटी की ओर से रक्तदान शिविर लगाया गया, जिसमें 62 यूनिट रक्तदान हुआ।

जिला रेडक्रास सोसायटी के अध्यक्ष एवं जिला उपायुक्त गुरुग्राम अमित खत्री के मार्गदर्शन में लगाए गए इस शिविर का शुभारम्भ सोहना के विधायक कंवर संजय सिंह एवं रेडक्रास सोसायटी के सचिव महेश गुप्ता द्वारा किया गया। विधायक कंवर संजय सिंह ने कहा कि रक्तदान जैसे महान कार्य के लिए और भी गांव में रक्तदान शिविर करने में सोहना निवासी हमेशा तैयार रहेगें। उन्होनें कहा कि समाज में हर वर्ग के व्यक्तियों एवं युवाओं को बढ़-चढ़ कर रक्तदान के लिए आगे आना चाहिए। रेडक्रास सोसायटी का समाज सेवा में अहम योगदान है। कोरोना काल में सोसायटी ने हर वर्ग को संभाला है। यह काबिले तारीफ है।

रेडक्रास सोसायटी के सचिव महेश गुप्ता ने कहा कि रेडक्रास अपने उद्देश्य की पूर्ति में हमेशा अग्रणी रहता है। कोरोना काल में प्रवासियों के साथ-साथ वंचितों की सेवा में सोसायटी ने अहम रोल अदा किया है। उन्होंने कहा कि जिलाभर में रक्तदान शिविर लगाने की योजना बनाई जा रही है। क्योंकि आज के समय में रक्त की बहुत जरूरत है। सोसायटी का प्रयास है कि गुरुग्राम समेत पूरे एनसीआर में होने वाली रक्त की कमी को पूरा किया जाता रहे। यह कार्य पहले से जारी है। शिविर में रक्तदाताओं को सर्टिफिकेट भी वितरित किए गए।

इस रक्तदान शिविर में गांव से सतीश राघव, उदय सिंह, सतबीर राघव, मोहित राघव, रिषी राघव, विरेंद्र सिंह, अरुण राघव, नवीन राघव का सहयोग रहा। महिलाओं ने भी शिविर में भाग लिया। पीके भल्ला, रेडक्रास सोसायटी से कविता सरकार, नीलम, बिमला, मतादीन एवं वालिंटियर सारिका एवं शिखा टंडन तथा इंिण्डयन रैडक्रास सोसायटी नई दिल्ली ब्लड की टीम के सदस्यों ने आदि ने अहम भूमिका निभाई।

error: Content is protected !!