–    जोन-4 क्षेत्र के इस्लामपुर में 3 कमर्शियल बिल्डिंगों सहित गांव टीकली में
     6 दुकानों को किया गया सील
–    सहायक अभियंता राजीव यादव के नेतृत्व में की गई सीलिंग की कार्रवाई

गुरूग्राम, 20 मई। नगर निगम गुरूग्राम से बिल्डिंग प्लान स्वीकृत करवाए बिना किए जा रहे अनाधिकृत निर्माणों के खिलाफ नगर निगम गुरूग्राम की इनफोर्समैंट टीमों ने कार्रवाई शुरू कर दी है।   

इसी कड़ी में बुधवार को जोन-4 क्षेत्र की इनफोर्समैंट टीम ने सहायक अभियंता राजीव यादव के नेतृत्व में गांव इस्लामपुर तथा टीकली में अनाधिकृत निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई की। टीम ने इस्लामपुर में 3 कमर्शियल निर्माणाधीन भवनों को सील करने के साथ ही गांव टीकली में 6 दुकानों को भी सील किया। टीम द्वारा पूर्व में भी निर्माणकर्ताओं को नोटिस जारी किए गए थे।

    उल्लेखनीय है कि नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त विनय प्रताप सिंह द्वारा नगर निगम सीमा में होने वाले अनाधिकृत निर्माणों पर कार्रवाई करने के लिए जोन वाईज अलग-अलग चार टीमों का गठन किया हुआ है। इन टीमों का इंचार्ज सहायक अभियंताओं को बताया गया है तथा संबंधित सहायक अभियंता को ही ड्यूटी मजिस्ट्रेट की भी जिम्मेदारी सौंपी हुई है।

नगर निगम गुरूग्राम की सीमा में किसी भी प्रकार का निर्माण करने से पूर्व बिल्डिंग प्लान स्वीकृत करवाना अनिवार्य है। बिना बिल्डिंग प्लान स्वीकृति के किए जाने वाले निर्माण अनाधिकृत हैं तथा इन्हें सील करने एवं तोडऩे की कार्रवाई करने का प्रावधान है।

error: Content is protected !!