कैथल के मृतक बिजलीकर्मी संजय को कोरोना सेनानी का दर्जा दे सरकार – पूर्व चेयरपर्सन कमलेश पांचाल

● कहा – परिवार को 50 लाख की आर्थिक सहायता व विधवा पत्नी को सरकारी नौकरी दे सरकार।● कहा – सरकार व्यवस्था में लाएं सुधार जिससे ऐसे हादसे किसी ओर के साथ न हो। ● परिवार को न्याय दिलाने के लिए पांचाल ने मुख्यमंत्री, गृह – बिजली व अन्यों को लिखा पत्र।

20 मई, कैथल के गाँव शेरुखेड़ी में बिजली की 11 हज़ार केवी लाइन पर कार्य कर रहे संजय कुमार की करंट लगने से मौत हो गई है। पाई निवासी 28 वर्षीय संजय कुमार तीन वर्ष से बिजली निगम में बतौर एएलएम डीसी रेट पर कार्य कर रहा था। सोमवार सुबह 10 बजे वह शेरुखेड़ी में 11 हज़ार केवी की तार पर मेंटेनेंस का काम कर रहा था। इस दौरान जेई की ओर से परमिट भी नहीं लिया गया।

इस बाबत हरियाणा राज्य महिला आयोग की पूर्व चेयरपर्सन एवं वरिष्ठ अधिवक्ता कमलेश पांचाल ने प्रदेश सरकार से मृतक संजय कुमार को कोरोना सेनानी का दर्जा देने की मांग व 50 लाख की आर्थिक सहायता एवं पीड़ित की विधवा पत्नी को योग्यता अनुसार सरकारी नौकरी देने का देने की मांग भी की। उन्होंने कहा इस विषम परिस्थिति में जब पूरा विश्व कोरोना की इस महामारी से झूझ रहा है, लोग लॉक डाउन के दौरान अपने घरों में रहने को मजबूर हैं। अपने कर्तव्यनिष्ठा का परिचय देते हुए बिजली कर्मी संजय ने ईमानदारी के साथ अपनी नौकरी करते हुए प्रदेश सेवा में अपने प्राणों की आहुति दे दी।

 पूर्व चेयरपर्सन ने कहा कि मृतक संजय कुमार अपने परिवार में अकेला कमाने वाला व्यक्ति था और संजय की आकस्मिक दुर्घटना में हुई मृत्यु के कारण उसके वृद्ध माता पिता, पत्नी व दो बेटियां, पुत्र अनाथ हो गये है क्योंकि मृतक संजय ही परिवार का एकलोता सहारा था। मृतक के परिवार पर अकस्मात असहनीय दुःखों का पहाड़ टूट गया है। उन्होंने कहा यह दुर्घटना विभाग/सरकार की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिंह उत्पन्न करती है। ऐसे कितने ही मामले होंगे जो सुर्ख़ियों में भी नहीं आते और परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट जाता है।             

 पूर्व चेयरपर्सन कमलेश पांचाल ने कहा कि उस समय एक लाइन को तो बंद कर दिया गया, जबकि साथ की लाइन चालू थी, जिसकी चपेट में आने से वह बुरी तरह झुलस गया मृतक संजय के परिजनों ने अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया। पूर्व चेयरपर्सन ने कहा कि उन्होंने इस विषय में राज्य के मुख्यमंत्री, गृह मंत्री, बिजली मंत्री, सीएमडी हरियाणा बिजली निगम एवं उपायुक्त कैथल को पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए पत्र लिखकर अनुरोध भी किया है। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!