शनिवार को कोविड 19 संक्रमित मामला मिला.
संक्रमित के परिवार की रिपोर्ट का इंतजार

फतह सिंह उजाला

पटौदी। पटौदी देहात में कोंविड 19 संक्रमण के मामले सामने आने के बाद में गांव डाडावास को एक बार फिर से सेनेटाइज किया गया है। गौर तलब है कि इसी गांव के ही रहने वाले और सेक्टर दस गुरूग्राम अस्पताल के गार्ड के कोविड 19 संक्रमित पाया जाने के बाद उसी रात को परिवार के सदस्यों को जांच सहित सेंपल के लिए स्वास्थ्य विभाग के द्वारा ले जाया गया।

मंगलवार को गांव डाडावास के सरपंच ईश्वर सिंह ने बताया कि, पूरे गांव की सभी गलियों के साथ-साथ स्कूल, पंचायत घर व अन्य सभी स्थनों पर सेनेटाइजेशन कराया गया है। इससे पहले भी गांव के युवाओं के द्वारा आपसी आर्थिक सहयोग से पूरे गांव को सेनेटाइज किया गया था। अब हाल ही में संक्रमित केस सामने आने के बाद सेनेटाइज सभी ग्रामींणों के स्वास्थ्य के हित में किया जाना या कराना और भी अधिक जरूरी हो गया। गांव के ही युवा राजीव और राजकुमार ने बताया कि, एक दिन पहले ही गांव में आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ में स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा थर्मल सकैंनिग भी की गई।

गांव में करीब 6 सौ वोटर, आबादी 13 सौ और घर करीब 175 के आसपास में हैं। सेनेटाइजेशन के लिए आवश्यक सप्रे व दवा बीडीपीओ कार्यालय के द्वारा उपलब्ध कराई गई। मंगलवार को पूरे गांव में सभी घरों के आसपास में खासकर संक्रमित व्यक्ति के घर सहित आसपास में फिर से सेनेटाइजेशन सप्रे किया गया। इधर सूत्रों के मुताबिक संक्रमित व्यक्ति के परिवार के सदस्यों को समाचार भेजे जाने तक रिपोर्ट नहीं आई थी, वहीं रिपोर्ट को लेकर अभी भी गांव में लोगों के बीच में भय का माहौल बना बताया गया है। 

error: Content is protected !!