चंडीगढ़। हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि सरकार ने प्रदेश के 4 हजार किसानों को ट्यूबवेल कनेक्शन दिए जाने का फैसला किया है। उन्होने कहा कि 5 स्टार मोटर 4 हजार जो उपलब्ध है उनकों तुरंत किसानों को दिया जाएगा। प्रदेश के करीब 12 हजार किसानों ने पैसे डिपॉजिट करवा रखें थे। इनमें से 15 जून तक 4 हजार को कनेक्शन दे रहें है बाकी के कनेक्शन मोटर आने पर दे दिए जाएंगे। किसानों के मामले में कोई अनदेखी सरकार नही करेगी। बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने बताया कि कोरोना के चलते घरों में जाकर रीडिंग नही ली गई और एवरेज बेस बिल लिए गए थे। इस मामले में कई ज़्यादा बिल लेने की शिकायत थी इसलिए जिनके बिल ज्यादा लिए है उनके पैसे अगले बिल में एडजस्ट किए जाएंगे।

इस मामले में कोई शिकायत उपभोक्ता को अगर है तो टोल फ्री नम्बर 1912 पर शिकÞायत करवा सकते है। सरचार्ज किसी तरह का लॉक डाउन में नही लगेगा और ही कोई कनेक्शन कटेगा ये फैसला भी हुआ है। डोमेस्टिक कनेक्शन में छोटे दुकानदार भी है उनको भी इसी में राहत है। प्रदेश में हर रोज 5 हजार मेगावाट बिजली खपत हो रही है हमारे पास 12 हजÞार मेगावाट उक्लब्ध है। उन्होने कहा कि जगमग योजना के तहत साढ़े 4 हजार गांवों में 24 घण्टे बिजली प्रदेश में दी जा रही है।

कैथल में हाई टेंशन वायर के हादसे की मैं जानकारी लूंगा, उसके बाद कार्यवाही होगी।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर कमेटी बनाकर दी राहत

बिजली एवं जेल मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि कोरोना के चलते कैदियों को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर कमेटी बनाकर राहत दी है। आचरण के आधार पर लोगों को कंसीडर करने के लिए कहा गया था। जस्टिस राजीव शर्मा, डीजीपी जेल औरÞ गृह सचिव की एक कमेटी बनी थी जिसने रिपोर्ट तैयार की थी। इस कमेटी ने कैदी के आचरण को देखकर राहत दी थी। इस फैसले के तहत 4 हजार के करीब कैदियों को छोड़ा गया जबकि 2 हजार को कोर्ट से लिनीयट बेस पर जमानत मिली थी। 6 हजार कैदी बाहर है उनकी पैरोल 6 हफ्ते के लिए एक्सटेंड की गई थी और 31 मई को क्या स्थिती बनेगी ये आगे देखेंगे।

error: Content is protected !!