-अब जिला में कुल 10 कोरोना पोजिटिव मरीज 
-जानबूझकर प्रशासन ने देर से की पुष्टि ताकि चैनलों पर न हो प्रसारण

अशोक कुमार कौशिक

 नारनौल । लगातार तीसरे दिन आज गांव नांगल दुर्गु के दो व्यक्ति गत दिवस मुम्बई से यहां आए है। उनके साथ राजस्थान के असामपुर गांव का एक अन्य युवक भी आया था। आज राजस्थान वाले युवक को कोरोना पॉजिटिव बताया गया है। ग्रामीणों के मुताबिक यहां के दो युवकों में से एक के अंदर कोरोना के लक्षण दिखाई पड़ रहे हैं। सूचना के बाद प्रशासन की टीम गांव नांगल दर्गू पहुंच गई है। सिविल सर्जन डा.अशोक कुमार ने बताया कि जिला के गांव नांगल दुर्गू में आज दो पॉजिटिव केस पाए गए हैं । अब जिला में कुल 10 कोरोना पोजिटिव मरीज है। यह पुष्टि जानबूझकर देरी से की गई ताकि मीडिया में ना हो खबर प्रसारित।

रविवार को खातोली जाट में एक युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। अब जिला में कुल 9 कोरोना पोजिटिव मरीज हैं। इससे पहले शनिवार को मण्डी अटेली में भी एक संक्रमित मिल चुका है। इनमें से चार की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। अब जिले में कोविड-19 के 6 एक्टिव केस हैं।

सीएमओ ने बताया कि गांव खाटोली जाट , पीएचसी आंतरी , सा०स्वा० केन्द्र नांगल चौधरी में दिल्ली से आया युवक कोरोना पोजीटिव मिला था। युवक ने 15 मई को दिल्ली से आने के बाद नागरिक हास्पिटल नारनौल में अपनी जांच करवाई थी। कल उसकी रिपोर्ट पोसिटिव मिली थी।

उन्होंने बताया कि 14 मई को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अटेली में लिए गए सैंपल में एक अटेली निवासी कि रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह 13 मई को गुरूग्राम से आया था। वह गुरूग्राम में सब्जी मंडी में कार्य करता था और उनके आने के बाद अटेली के वार्ड नंबर 9 को कंटेंटमेंट जोन बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि कोविड-19 के लिए अब तक जिले से 2369 सैंपल भेजे गए हैं। इनमें 140 सैंपल की रिपोर्ट आनी शेष है। जिले में अब तक 8318 लोगों को उनके घरों में एकांतवास में रखा गया है।सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में लोगों की स्क्रीनिंग के लिए 11 मोबाइल टीमें लगी हुई हैं। आज इन मोबइल टीम ने 1093 लोगों की स्क्रीनिंग की है। इनमें से 655 मरीजों को सामान्य बीमारी मिली है। जिले में 18 मई तक 52371 नागरिकों की स्क्रीनिंग की गई है। इनमें से 30579 मरीजों में सामान्य बीमारी पाई गई है।

error: Content is protected !!