-महीने के अंदर लिखी दूसरी पुस्तक
-अंग्रेजी में भी शीघ्र ही, कोविड-19 डोंट कम अगेन नाम से आने वाली है तीसरी पुस्तक भी

गुरुग्राम। विश्वव्यापी कोरोना वायरस की महामारी पर वरिष्ठ पत्रकार, लेखक और राजनीतिक विश्लेषक अमित नेहरा ने, अजब कोविड-19 के गजब किस्से नामक पुस्तक लिखी है। लांच होने के शुभ अवसर पर इस ई-बुक को विश्व विख्यात ई-कॉमर्स कम्पनी अमेजन से आगामी 21 मई तक बिल्कुल फ्री खरीदा जा सकता है। गौरतलब है कि अमित नेहरा इसी महामारी पर पिछले महीने ही कोविड-19@2020 नामक एक अन्य पुस्तक भी लिख चुके हैं।

एबीएस ट्रस्ट द्वारा प्रकाशित अजब कोविड-19 के गजब किस्से नामक यह पुस्तक, अंतर्राष्ट्रीय महामारी कोविड-19 के कहर के दौरान घटित हुए रोचक और रोमांचक असली क़िस्सों पर आधारित है। अमित नेहरा द्वारा अपनी एक विशेष शैली में लिखे गए ये किस्से मन को गुदगुदाते तो हैं ही, साथ में पाठक के दिल को भी झकझोर कर रख देते हैं। इन किस्सों को पढ़कर कोविड-19 की विभीषिका के व्यापक असर का पता चलता है। सबसे बड़ी बात यह है कि इस पुस्तक में साहित्य के भी सभी रंग देखने को मिलते हैं।

अजब कोविड-19 के गजब किस्से लिखकर अमित नेहरा ने लेखन की अपनी एक विशिष्ट शैली को आगे बढ़ाया है। यह पुस्तक भी उनकी बहुचर्चित पुस्तक, रंगीला हरियाणा की याद ताजा करा देती है। इसके अलावा एबीएस ट्रस्ट द्वारा प्रकाशित यह पुस्तक कोविड-19 के कहर के दौरान हुई घटनाओं का भविष्य में प्रामाणिक दस्तावेज साबित होगी।

देश में बेशक लॉकडाउन चल रहा हो लेकिन अमित नेहरा की लेखनी की गति धीमी नहीं हुई है। अंग्रेजी में भी शीघ्र ही कोविड-19 डोंट कम अगेन नामक उनकी पहली पुस्तक भी प्रकाशित होने वाली है। अनेक लेखकों, पत्रकारों और गणमान्य लोगों ने उन्हें उनकी इस उपलब्धि पर बधाई दी है और कामना की है कि मानव जाति की भलाई के लिए वे इसी तरह साहित्य की सेवा करते रहेंगे। इस पुस्तक को पढ़कर पाठक लॉकडाउन के खाली समय का बेहतरीन सदुपयोग कर सकते हैं। लॉकडाउन के कारण फिलहाल इस किताब को ई-बुक के रूप में प्रकाशित किया गया है, स्थिति सामान्य होते ही इसका पेपरबैक संस्करण भी उपलब्ध होगा।

error: Content is protected !!