सरकार इन कंपनियों के लिए भी किराया न रोकने का करे दिशा निर्देश

पंचकूला, 17 मई । आम आदमी पार्टी का कहना है कि लॉकडाउन की आड़ में कुछ मल्टीनेशन कंपनियां उन मालिकों को उनके उस स्थान का किराया नही दे रहीं जिनमें वे बतौर किरायेदार अपना काम कर रहीं हैं। ऐसे में वे लोग खासकर बुजुर्ग जिनका गुजारा सिर्फ और सिर्फ इन कंपनियों से आने वाले किराये से ही होता है, काफी परेशानी का सामना कर रहे हैं।

उत्तरी हरियाणा जोन के सचिव योगेश्वर शर्मा ने बताया है कि उन्हें आज कुछ लोग उनके घर पर आकर मिले थे, जिन्होंने चंडीगढ़ व पंचकूला में अपने अपने शोरुम अथवा बूथ मल्टीनेशन कंपनियों को किराये पर दे रखे हैं। उन्होंने बताया कि इन लोगों ने उन्हें बताया कि उनके किरायेदार इन मल्टीनेशन कंपनियों के प्रबंधक उन्हें तो पिछले दो माह से किराया नहीं दे रहे। इन लोगों ने उन्हें बताया कि इन कंपनियों से किराया न आने की वजह से उनका गुजारा होना मुश्किल हो रहा है,क्योंकि वे सेवानिवृति के बाद इस किराये पर ही निर्भर हैं।

योगेश्वर शर्मा ने हरियाणा सरकार व चंडीगढ़ प्रशासन से मांग की है कि वे इन मल्टीनेशन कंपनियों को भी दिशा निर्देश जारी करें कि वे इन लोगों का किराया उन्हें जारी करें। उन्होंने कहा कि इस बारे में वकायदा वकीलों के मामले में सुप्रीर्मकोर्ट की गाईडलाईन भी है कि आप किसी मकान मालिक का किराया नहीं रोक सकते। ऐसे में इन कंपनियों को भी अपने अपने मकानमालिकों को उनका किराया देना चाहिए। क्योंकि इन कंपनियों की सालाना  करोड़ों रुपये की टर्नओवर है और इन्हीं प्राप्टियों में काम करते हुए उन्होंने करोड़ों रुपये का मुनाफा भी कमाया है। आप नेता योगेश्वर शर्मा ने कहा कि जब उन्होंने अपने मुनाफे का हिस्सा मकानमालिक को नहीं दिया तो एक महीने के लॉडाउन होने पर उनका हक ये कैसे रोक सकते हैं। इनमें से कई तो बैंक और बैंकिंग का काम करने वाली कंपनियां भी शामिल हैं जो अपने दिये हुए लोन से पूरा ब्याज व किश्तों की वसूली भी कर रहीं हैं। उन्होंने सरकार से मांग की है कि सरकार तुरंत प्रभाव से एक आदेश पारित करे ताकि किसी का भी किराया इन कंपनियों द्वारा न रोका जा सके।

error: Content is protected !!