गुरूग्राम, 17 मई, आज प्रदेश भाजपा मीडिया पैनेलिस्ट सुदेश कटारिया ने कहा कि इस वैश्विक महामारी से लडने के लिए अन्य राज्यों की तुलना में हरियाणा सबसे ज्यादा बेहतर है। इस लडाई में सरकार को प्रदेशवासियों का पूरा सहयोग मिल रहा है। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल जी की सूझबूझ से ही इस वैश्विक महामारी से लडने और धीरे-धीरे प्रदेश को सुचारू रूप से चलाने में सक्षम है। कोरोना के मरीजों की बात की जाए तो हरियाणा में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 887 है जबकि दिल्ली में कोरोना से सकं्रमित मरीजों की संख्या 9 हजार से ऊपर है। उन्होंने कहा कि विपक्ष ऐसी विकट एवं विषम परिस्थिति में राजनीति न करें और सरकार और प्रशासन के साथ चले। ताकि देश में विकास का पहिया घुमता रहे।

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लॉकडाऊन जैसा कदम उठाकर अपनी सूझबूझा का प्रमाण दिया है उसी तरह हरियाणा में भी हरियाणा के लोगों के सहयोग से प्रदेश के लोगों को इस वैश्विक महामारी से बचाया है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण प्रदेश की अर्थवयवस्था बिगडी है यह चिंता का विषय है। लेकिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सुझबूझ से दुकानों, उद्योगों को वापस सुचारू करने की दिशा में उठाए गए कदम सराहनीय है। उन्होंने कहा कि इस वैश्विक महामारी के चलते भी किसानों का एक-एक दाना खरीदा गया है और किसानों की गेंहू और सरसों की खरीद के पैसे खाते भेजे जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के प्रभाव में देश के अन्नदाता को माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने आत्मनिर्भर भारत विशेष आर्थिक पैकेज देकर अन्नदाताओं को उन्नति के मार्ग पर अग्रसर होने की ऊर्जा प्रदान की हैं। प्रधानमंत्री ने भारतीय अर्थव्यवस्था का मूल आधार धरतीपुत्र किसानों को माना है। इससे भारत का अन्नदाता अपनी उन्नति के साथ भारत की अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान कर सकेगा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश के उद्योगपति से लेकर किसान मजदूर सभी के हितों और बेहतरी के लिए काम करती है। जब से प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आई है देश के प्रत्येक नागरिक के दु:ख और सुख की साझेदार रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के इस विपरीत समय में जब पूरी दुनिया के आर्थिक हालत नाजुक है ऐसे में किसी के लिए भी अपने आर्थिक हालातों को सामान्य रखना बड़ा मुश्किल है, परन्तु देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिना रुके बिना थके देश की सवा सौ करोड़ जनता के लिए हर जरुरी कदम उठा रहे है जिसके लिए उनका बारम्बार धन्यवाद है।

error: Content is protected !!