चंडीगढ़, 15 मई- हरियाणा सरकार ने कोविड-19 के चलते लागू किए गए लॉकडाऊन के कार्यकाल हेतु विभिन्न विभागों के लिए नोडल आफिसर नियुक्त किए हैं।

एक सरकारी प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जरूरतमंद लोगों तथा झुग्गी वासियों तक भोजन के पैकेट पहुंचाना सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री विजयवर्धन को नोडल आफिसर नियुक्त किया गया है, इनके साथ अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री एस.एन राय व मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव श्री योगेंद्र चौधरी की ड्यूटी लगाई गई है।

उन्होंने आगे बताया कि लॉकडाऊन को लागू करने, आवश्यक स्टॉफ, सामान, सेवाओं, वाहनों के पास/ई-पास बनाने, आवाजाही/ अंतर्राज्यीय सीमा मुद्दे, माइग्रेंट लेबर का अंतर्राज्यीय आवागमन आदि हेतु दूसरे राज्यों के साथ समन्वय स्थापित करने के लिए अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री विजय वर्धन तथा गृह विभाग-एक के सचिव श्री टी.एल सत्यप्रकाश को और आवश्यक माल के सुचारू वितरण के लिए अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री पी.के दास को नोडल आफिसर नियुक्त किया गया है। दूध, चावल, दाल व चीनी आदि की बेरोकटोक आपूर्ति व वितरण को सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री संजीव कौशल के साथ हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड के मुख्य प्रशासक श्री जे. गणेशन हैफेड की प्रबंध निदेशक श्रीमती आशिमा बराड़, डेयरी विकास सहकारी प्रसंघ के प्रबंध निदेशक श्री ए. श्रीनिवास तथा आपदा प्रबंधन और स्वास्थ्य विभाग के कंट्रोल रूम से संबंधित गतिविधियों के लिए अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री टी.सी गुप्ता व स्वर्ण जयंती हरियाणा इंस्टीच्यूट फोर फिसकल मैनेजमैंट के महानिदेशक श्री विकास गुप्ता को नोडल आफिसर नियुक्त किया गया है।

प्रवक्ता के अनुसार प्रैस से संबंधित जानकारी के लिए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के निदेशक श्री पी.सी मीणा को, पशुधन के स्वास्थ्य व चारा आदि की मॉनिटरिंग के लिए प्रधान सचिव श्री राजा शेखर वुंडरू को, डाटा मॉनिटरिंग के लिए पर्सनल एवं ट्रेनिंग विभाग के सचिव श्री नितिन कुमार यादव को,लेबर से संबंधित मुद्दों के लिए प्रधान सचिव श्री विनीत गर्ग को नोडल आफिसर नियुक्त किया गया है। उन्होंने आगे जानकारी दी कि उद्योगों से संबंधित मुद्दों के लिए उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के निदेशक श्री साकेत कुमार को,कृषि संबंधित मुद्दों के लिए अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री संजीव कौशल व कृषि विभाग के महानिदेशक श्री विजय सिंह दहिया को, सामाजिक न्याय से संबंधित मुद्दों के लिए विभाग के प्रधान सचिव श्री आनंद मोहन शरण को तथा ग्रामीण क्षेत्र से संबंधित मुद्दों के लिए प्रधान सचिव श्री सुधीर राजपाल को नोडल आफिसर नियुक्त किया गया है।

उन्होंने बताया कि नगर निकायों से संबंधित मुद्दों के लिए अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री एस.एन राय को तथा सामान्य प्रशासन से संबंधित मुद्दों के लिए प्रधान सचिव श्री विजयेंद्र कुमार को नोडल आफिसर नियुक्त किया गया है।

error: Content is protected !!