गुरूग्राम, 14 मई। जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण तथा दी अर्थ सेवियर्स फाउंडेशन नामक एनजीओ ने आज गांव बंधवाड़ी मे 50 बच्चो को निःशुल्क साईकिल वितरित की। इस अवसर पर बच्चों को कोविड -19 संक्रमण से बचाव उपायों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।

जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव प्रदीप चैधरी ने बताया कि बच्चों को निः शुल्क साईकिल वितरित करने का उद्देश्य उन्हें स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि बच्चे देश का भविष्य है, ऐसे में जरूरी है उन्हें स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए प्रेरित किया जाए। इस अवसर पर बच्चों को नियमित व्यायाम करने तथा अपनी इम्युनिटी बढ़ाने संबंधी आवश्यक जानकारी दी गई। बच्चों को योग आसनों तथा संतुलित आहार के बारे में भी विस्तार से बताया गया ताकि वे तंदरूस्त रह सकें।

दी अर्थ सेवियर्स फाउंडेशन नामक स्वयंसेवी संस्था के प्रधान रवि कालरा ने इस मौके पर बताया कि आज पूरा विश्व कोरोना वैश्विक महामारी की समस्या से जूझ रहा है ऐसे में जरूरी है कि बच्चों को स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए प्रेरित किया जाए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी है कि बच्चें नियमित व्यायाम करें और पर्यावरण संरक्षण के प्रति अपने उत्तरदायित्वों का निर्वहन करें। इसी क्रम में एनजीओ संस्था द्वारा बच्चो को निःशुक्ल साईकिल वितरण का आयोजन किया। इस अवसर पर पैरालीगल वालंटियर मंजू बिष्ट तथा बिमला रावत भी उपस्थित थी।

error: Content is protected !!