मामला पटौदी क्षेत्र के गांव खंडेवला में पंचायत का.
महिला सरपंच के द्वारा दी गई बीडीपीओ को शिकायत

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
 पटौदी क्षेत्र के गांव खंडेवला में करीब 20 एकड़ पंचायती भूमि पर गांव के दबंगों द्वारा कथित कब्जा करने की नियत से जुताई करने का मामला संज्ञान में आया है। सरपंच सुरजमुखी कर शिकायत पर खंड विकास एंव पंचायत अधिकारी ने पुलिस कार्रवाई के लिए पत्र लिख कर दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है। सूचना के बाद पुलिस टीम ने गुरुवार सुबह मौका मुआयना करके जांच शुरु कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में सरपंच सूरजमुखी ने बताया कि गांव की करीब 20 एकड भूमि पर गांव के सतपाल पुत्र भाना, सतीश, धर्मबीर, ललित, भूपेंद्र, सतपाल पुत्र छोटे लाल, पूर्ण सिंह, सतपाल पुत्र रामफल, रीना, रामानंद, धर्मबीर आदि पंचायत भूमि पर जेसीबी व टैक्ट्रर चलाकर जुताई की और कब्जा करने की तैयारी में है। पंचायत द्वारा रोकने के बावजूद भी दबंग किस्म के लोग नहीं रुके और पुलिस सूचना के बाद मौके से ट्रैक्टर , जेसीबी लेकर फरार हो गए।

मामले की जांच करने पहुंचे आईओ सब इंस्पैक्टर पवन यादव का कहना है कि उन्होंने मौका मुआयना कर लिया है। कब्जा करने वाले सम्बंधित लोगों के खिलाफ कार्रवाई से पूर्व की दस्तावेज सम्बंधित जांच अभी बाकी है। पंचायत से सरकारी भूमि के कुल रकबा, फर्द, इंतकाल आदि साबूत पेश करने के लिए कहा गया है। सरकारी भूमि पर कब्जा करने वालों को किसी भी सूरत में छोड़ा नहीं जाएगा।

error: Content is protected !!