अम्बाला, भिवानी, हिसार, कैथल, करनाल, नारनौल, पंचकूला, रोहतक, रेवाड़ी और सिरसा जिले में बसें चलेंगी

ऑनलाइन पोर्टल पर टिकट बुक होगी, एक बस में 30 सवारियों के बैठने की व्यवस्था होगी

ये रहेंगे बसों के रूट

पानीपत/फरीदाबाद: हरियाणा में 15 मई को 10 जिलों में रोडवेज बसें चलने लगेंगी। इन 10 जिलों से 29 बसें अलग-अलग रूट के लिए अलग-अलग समय पर रवाना होंगी। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि सभी टिकटों की बुकिंग केवल ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से की जाएगी। एक बस में केवल 30 सवारियों के बैठने की व्यवस्था होगी। बस जहां से जिस जिले के लिए चलेगी, वहीं के बस अड्डे पर जाकर रूकेगी। इसके अलावा बीच में कहीं बस नहीं रूकेगी। जिन-जिन जिलों में बसें चलाई जाएंगी, वहां बसों को सैनिटाइज करवाने का काम कर लिया गया है। रोडवेज बस अड्डों पर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए पेंट से मार्किंग की जा रही है।

कैथल बस अड्डे पर रोडवेज द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग के लिए लगाए गए मार्क।

इन जिलों में चलेगी बसें

अम्बालाः यहां 6 बसें चलेंगी, जो अम्बाला-करनाल-अम्बाला, अम्बाला-कैथल-अम्बाला और अम्बाला-पंचकूला-अम्बाला के रूट पर चलेंगी। तीनों रूट पर दो-दो बसों को अलग-अलग टाइम पर चलाने की व्यवस्था की गई है।

भिवानीः यहां से एक बस चलेगी, जो भिवानी-जींद-कैथल से होते हुए पंचकूला पहुंचेगी। जिसका समय सुबह 9 बजे होगा।

हिसारः यहां से एक बस चलेगी, जो हिसार-कैथल से होते हुए पंचकूला पहुंचेगी। इसका समय भी सुबह 9 बजे रखा गया है।

कैथलः यहां से दो बसें चलेंगी, जो कैथल-अम्बाला-कैथल के रूट पर चलेंगी। जो सुबह 8.30 बजे और दोपहर 1.30 बजे चलेंगी।

करनालः यहां से दो बसें चलेंगी, जो करनाल-अम्बाला कैंट-करनाल के बीच चलेंगी। जो सुबह 8.30 बजे और दोपहर 1.30 बजे चलेंगी।

नारनौलः यहां से तीन बसें चलेंगी, जो नारनौल-चरखीदादरी-रोहतक-पंचकूला जाएगी। नारनौल-रेवाड़ी-नारनौल के बीच दो बसें चलाई जाएंगी।

पंचकूलाः यहां से 9 बसें चलेंगी, एक बस पंचकूला-साहा-शाहाबाद-पिपली-करनाल फिर पंचकूला पहुंचेगी, दूसरी बस पंचकूला-अम्बाला कैंट-करनाल-रोहतक, तीसरी बस पंचकूला-रोहतक-चरखीदादरी-नारनौल, चौथी बस पंचकूला-रोहतक-रेवाड़ी, पांचवी बस पंचकूला-कैथल-हिसार, छठी बस पंचकूला-फतेहाबाद-सिरसा, 7वीं बस पंचकूला-कैथल-जींद-भिवानी, 8वीं बस पंचकूला-अम्बाला कैंट-पंचकूला, 9वीं बस पंचकूला-अम्बाला कैंट-पंचकूला जाएगी।

रेवाड़ीः यहां से तीन बसें चलेंगी, जो रेवाड़ी-रोहतक-पंचकूला और दो बसें रेवाड़ी-नारनौल-रेवाड़ी के बीच चलेंगी।

रोहतकः यहां से एक बस चलेगी, जो रोहतक-करनाल-अम्बाला कैंट-पंचकूला जाएगी।

सिरसाः यहां से एक बस चलेगी, जो सिरसा-फतेहाबाद-पंचकूला जाएगी।

केवल ऑनलाइन पोर्टल पर बुकिंग

रोडवेज बस की टिकट कंडक्टर नहीं देंगे, केवल ऑनलाइन पोर्टल https://hartrans.gov.in के माध्यम से ही टिकट बुकिंग होगी। यात्रा के लिए मार्गों का विवरण व किराए से संबंधित जानकारी वेबसाइट पर दे दिया गया है। एक बस में 30 यात्रियों को ही बैठाया जाएगा। मास्क पहनना अनिवार्य होगा।
https://www.facebook.com/groups/1677111972387804/
ऑनलाइन बुक हुई कंफर्म टिकट देखकर ही बस अड्‌डे में एंट्री मिलेगी। बसों में टिकट नहीं मिलेगा। बस अड्‌डे में प्रवेश से पहले थर्मल स्क्रीनिंग होगी। बिना मास्क पहने यात्री को प्रवेश नहीं मिलेगा।

बसें राज्य परिवहन के बस अड्डों से निर्धारित बस अड्डों तक ही जाएंगी। रास्ते में पड़ने वाले अड्‌डे से चढ़ने या उतरने की अनुमति नहीं होगी।

यदि बस चलाना संभव नहीं होगा तो दो घंटे पहले सूचना देकर बस परिचालन रद्द कर दिया जाएगा। ऐसी स्थिति में यात्री का किराया रिफंड होगा।

2 thought on “फैसला / हरियाणा के 10 जिलों में 15 मई से 29 बसें चलेंगी, सबसे ज्यादा पंचकूला जिले से 9 बसें होंगी रवाना”
  1. No bus from Rewari to Gurugram & back, not understood.when buses can go to even upto Panchkula what problem govt faces for Gurugram.

  2. Buses from & to Rewari to Gurugram needs to started as per norms fixed in the matter.

Comments are closed.

error: Content is protected !!