जिला बार एसोसिएशन गुरुग्राम के पूर्व प्रधान चौधरी संतोख सिंह अधिवक्ता ने बताया कि आज पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है ।कोरोना वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं है इसके बावजूद कोरोना योद्धा डॉक्टर, नर्स, स्वास्थ्यकर्मी तथा मेडिकल स्टाफ़ अपनी जान की परवाह न करते हुए मानव जीवन को बचाने के लिए जुटे हुए हैं। सफाईकर्मी साफ सफ़ाई कर रहे हैं । सुरक्षा कर्मी सुरक्षा व्यवस्था में जुटे हुए हैं तथा लोगों तक ज़रूरी सामान पहुँचाने वाले अपने काम में लगे हुए हैं।

पत्रकार, छायाकार तथा प्रेस मीडिया के कर्मी मौक़े पर जाकर आमजन तक समाचार पहुँचा रहे हैं।विश्व स्वास्थ्य संगठन ने नोवेल कोरोना कोविड 19 को महामारी घोषित किया हुआ है तथा इससे अब तक विश्व में 2,87,000 की जान जा चुकी है तथा 42 लाख व्यक्ति बीमार है तथा अपने देश में 2415 व्यक्तियों की जान जा चुकी है तथा 74 हज़ार व्यक्ति बीमार है ।24 मार्च से पूरे देश में लॉकडाउन है।लॉकडाउन के कारण सभी के काम धन्धे बंद हैं तथा आय के कोई साधन नहीं है।

उन्होंने बताया कि अपने देश में अब भी तक़रीबन 37 करोड़ जनता ग़रीबी रेखा से नीचे है तथा 50 करोड़ जनता मुश्किल से अपने परिवार का पेट पाल रही है।उन्होंने सरकार से माँग की कि महासंकट की इस घड़ी में कोरोना योद्धाओं के सुरक्षा कवच पीपीई किट,जीवन रक्षक दवाइयों, चिकित्सा उपकरणों तथा अन्य वस्तुओं जैसे की सैनेटाईजर, फ़ेस मॉस्क, लिक्विड हैंडवॉश, साबुन आदि को टैक्स फ़्री किया जाए ताकि आम जनता अपने आप को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा सके।

error: Content is protected !!