– बुधवार को निगम टीमों ने सेक्टर-17 मार्केट व सेक्टर-22 रोड को किया अतिक्रमण मुक्त
– निगमायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने जनहित को ध्यान में रखते हुए अतिक्रमण ना करने की दी हिदायत

गुरुग्राम, 23 अक्तुबर। शहर की सडक़, फुटपाथ व बाजार क्षेत्रों को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए नगर निगम गुरुग्राम द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत चीफ मैडीकल ऑफिसर डा. आशीष सिंगला के नेतृत्व में गठित एनफोर्समेंट टीमें प्रतिदिन अलग-अलग क्षेत्रों अतिक्रमण हटा रही हैं।

बुधवार को एनफोर्समेंट टीमों ने सेक्टर-17 मार्केट सहित सेक्टर-22 रोड़ व आसपास के क्षेत्रों में अतिक्रमण हटाया। इस दौरान रेहड़ी, पटरी, फड़ी, खोखों, बोर्ड, शेड सहित अन्य प्रकार के अस्थाई अतिक्रमण को हटाया गया। टीमों ने अतिक्रमण करने वालों के सामान को भी जब्त किया है। साथ ही मौके पर हिदायत दी कि दोबारा से अतिक्रमण ना करें, अन्यथा उनके खिलाफ अन्य कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ के अनुसार जनहित को ध्यान में रखते हुए अतिक्रमण ना किया जाए क्योंकि अतिक्रमण के कारण आमजन व वाहन चालकों को परेशानी होती है। सडक़ों पर अतिक्रमण के कारण सडक़ें तंग हो जाती हैं, जिससे यातायात जाम होता है। इसी प्रकार फुटपाथ रेहड़ी या सामान रखने के लिए नहीं, बल्कि पैदल चलने वालों के लिए हैं। फुटपाथ पर अतिक्रमण होने से राहगिरों को मजबूरीवश सडक़ पर चलना पड़ता है, जिससे दुर्घटना होने का भी खतरा बना रहता है।

उन्होंने कहा कि बाजारों में अतिक्रमण होने से वहां आने वाले ग्राहकों को तो परेशानी होती ही है, साथ ही बाजार के व्यापारियों पर भी इसका असर होता है क्योंकि आज के समय में लोग भी वहीं खरीदारी करना पसंद करते हैं, जहां पर अतिक्रमण ना हो। निगमायुक्त ने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से भी अतिक्रमण सही नहीं है। उन्होंने कहा कि नगर निगम गुरुग्राम अतिक्रमण को किसी भी सूरत में सहन नहीं करेगा तथा जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हुए अतिक्रमण के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!