लचर कानून व्यवस्था के चलते व्यापारी सोनू के हत्यारे पुलिस की पकड़ से बाहर : लाल बहादुर खोवाल

हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट ने लचर कानून व्यवस्था पर जताई चिंता, सोनू के हत्यारों को पकडऩे की मांग की

हिसार : हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने व्यापारी सोनू के हत्यारों को तुरंत प्रभाव से गिरफ्तार करने की मांग की है। सोनू को न्याय दिलवाने व हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए चल रहे धरने का समर्थन करते हुए लाल बहादुर खोवाल ने कहा कि लचर कानून व्यवस्था के चलते छह दिनों के बावजूद हत्यारे पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। उन्होंने कहा कि इस घटनाक्रम की हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट निंदा करता है और सोनू के परिवार को जल्द से जल्द न्याय दिलवाने की मांग करता है। इस दौरान पूर्व सरपंच विष्णु टाक, पूर्व सरपंच भजनलाल, मास्टर देसराज, रोहतास कुमार, पूर्व सरपंच धर्मपाल बागड़ी, जगदीश कुमार बिश्नोई, धर्मपाल टाक, जिले सिंह व राजेंद्र सिंह सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

एडवोकेट खोवाल ने कहा कि पुलिस व प्रशासन को अपराधियों पर नकेल कसने के लिए सख्त कदम उठाने चाहिए। उन्होंने कहा कि सोनू के हत्यारों को पकडक़र न्यायिक प्रक्रिया के अनुसार उन्हें सजा दिलवानी चाहिए। इसके साथ ही सरकार व प्रशासन को व्यापारी सोनू के परिवारजनों को आर्थिक सहायता देकर राहत प्रदान करनी चाहिए। इसके अलावा सोनू के परिवार से किसी सदस्य को नौकरी भी देनी चाहिए। खोवाल ने कहा कि प्रदेशभर में कानून व्यवस्था का दीवाला पिट चुका है और उसका खामियाजा आम जनता भुगत रही है।

उन्होंने कहा कि समाज में अराजकता का माहौल है। हर नागरिक अपने आप को असुरक्षित महसूस करता है। बहू-बेटियों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। इतना ही नहीं व्यापारियों व व्यवसायियों के लिए काम करना कठिन होता जा रहा है। कुछ महीने पहले ऑटो मार्केट में हवाई फायरिंग करके सरेआम रंगदारी मांगने की घटनाएं अभी तक हिसारवासी भूले नहीं है। इसलिए सरकार को राजनीतिक रोटियां सेकने की अपेक्षा जनता के हितों की रक्षा करते हुए कानून व्यवस्था को दुरुस्त करना चाहिए। खोवाल ने कहा कि हरियाणा पुलिस में काफी संख्या में पुलिस कर्मियों के पद वर्षों से खाली पड़े हैं। सरकार को इन पदों पर नियुक्ति करके युवाओं को रोजगार व प्रदेश की सेवा का मौका देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!