उद्योगपति योगेश मुंजाल ने किया मेले का शुभारंभ

निजी कंपनियों ने 372 युवाओं का किया चयन

गुरूग्राम, 18 अक्तूबर। गुरूग्राम के सेक्टर-14 स्थित राजकीय आईटीआई परिसर में आज जिलास्तरीय रोजगार मेले का आयोजन किया गया। इस मेले में 412 युवा साक्षात्कार के लिए आए हुए थे, जिनमें से 280 युवाओं का अप्रेंटिसशिप तथा 92 का रिक्त पदों पर चयन किया गया।

आईटीआई संस्थान के प्राचार्य जयदीप सिंह कादयान ने बताया कि राष्ट्रीय शिक्षुता अधिनियम के तहत अधिक से अधिक बच्चों को रोजगार दिलवाने के उद्देश्य से यह रोजगार मेला आयोजित किया गया था। जिसमें जिला के सभी आईटीआई संस्थान से पास आउट हुए छात्र-छात्राएं साक्षात्कार के लिए आए हुए थे। प्राचार्य ने बताया कि मुंजाल शोवा लिमिटेड के मालिक व प्रसिद्घ उद्योगपति योगेश मुंजाल ने इस रोजगार मेले का उद्घाटन किया। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि प्राइवेट सेक्टर में कुशल युवाओं की सदैव आवश्यकता बनी रहता है। रोजगार के लिए निजी क्षेत्र में असीम संभावनाएं हैं और प्राइवेट कंपनियों में पिछले दस-बीस साल से काम रहे अधिकांश युवा पूर्ण रूप से अपने काम तथा मिल रहे पारिश्रमिक से संतुष्ट हैं। मेले में मुंजाल शोवा के अलावा सुजुकी मोटरसाइकिल, एआरजीएल लि., जेबीएम लि., होंडा मोटरसाइकिल, हल्दीराम जैसी प्रतिष्ठित कंपनियों के अधिकारी इंटरव्यू लेने के लिए आए हुए थे।

प्राचार्य जयदीप सिंह कादयान ने बताया कि कुल 412 युवाओं ने इस मेले में साक्षात्कार दिया। इनमें से 372 का मौके पर ही चयन कर लिया गया। इनमें से 280 युवाओं को अप्रेंटिसशिप पर एक साल के लिए रखा जाएगा और 92 को खाली पदों पर नौकरी के लिए चुना गया है। ये युवा मैटल कंटिंग, टर्नर, वेल्डर, टूल एंड डाई, ग्राइंडर, मशीनिस्ट जैसे कार्य में दक्ष हैं। उन्होंने चयनित हुए युवाओं को उनके मंगलमय भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। जिन युवाओं का चयन नहीं हुआ, उनको और ट्रेनिंग प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *