– अभियान के दौरान रेहड़ी-पटरी, टीनशेड नुमा अतिक्रमण सहित अनाधिकृत स्ट्रक्चरों पर चला पीला पंजा

गुरुग्राम, 15 अक्तुबर। नगर निगम गुरुग्राम क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए लगातार कार्रवाई हो रही है। इसके तहत मंगलवार को बस स्टैंड क्षेत्र में जीएमडीए व एमसीजी ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण को हटाया।

सोमवार को डीटीपी आरएस बाट के नेतृत्व में जीएमडीए व निगम टीमें जेसीबी व पुलिस बल लेकर बस स्टैंड क्षेत्र में पहुंची। यहां पर सडक़ों के किनारे व फुटपाथ क्षेत्र में अवैध रूप से रेहड़ी-पटरी, टीनशेडनुमा स्ट्रक्चरों सहित अन्य प्रकार के अनाधिकृत स्ट्रक्चरों के माध्यम से किए गए अतिक्रमण पर पीले पंजे ने कार्रवाई शुरू की। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

उल्लेखनीय है कि नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ द्वारा निगम क्षेत्र में अवैध व अनाधिकृत निर्माणों तथा सडक़ों व बाजारों में अतिक्रमण के विरुद्ध कार्रवाई के लिए चारों जोन में अलग-अलग इनफोर्समैंट टीमों का गठन किया हुआ है। बस स्टैंड क्षेत्र निगम के जोन-2 क्षेत्र में आता है, जिसके लिए जोन में अतिरिक्त आयुक्त का कार्यभार संभाल रहे नगर निगम गुरुग्राम के सीटीपी सतीश पराशर ने इनफोर्समैंट टीम को निर्देश दिए कि वे मंगलवार को की जाने वाली कार्रवाई के दौरान जीएमडीए टीम के साथ उपस्थित रहेंगे। उनके निर्देशों की पालना में स्ट्रीट फॉर पीपल के नोडल अधिकारी मोहित शर्मा सहित एनफोर्समेंट टीम के 3 कनिष्ठ अभियंता व अन्य कर्मचारियों ने कार्रवाई के दौरान जीएमडीए टीम का सहयोग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!