– नगर निगम गुरुग्राम के अतिरिक्त आयुक्त डा. बलप्रीत सिंह ने साइट का दौरा करते हुए संबंधित अधिकारियों को और अधिक निगरानी बढ़ाने के दिए निर्देश

गुरुग्राम, 14 अक्तुबर। नगर निगम गुरुग्राम के अतिरिक्त आयुक्त डा. बलप्रीत सिंह सोमवार को गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड स्थित बंधवाड़ी कचरा निस्तारण प्लांट में दौरा करने के लिए पहुंचे। उन्होंने यहां पर उपस्थित अधिकारियों से कचरा निस्तारण प्रक्रिया की जानकारी ली तथा स्पष्ट निर्देश दिए कि आग लगने की घटनाओं पर पूरी तरह से रोक लगाई जाए, ताकि भविष्य में किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो।

अतिरिक्त निगमायुक्त ने कहा कि प्लांट में आग लगने की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए 24 घंटे निगरानी की जाए। इसके लिए 8-8 घंटे की तीन शिफ्टों में कर्मचारियों की ड्यूटी सुनिश्चित की जाएगी। इसके साथ ही प्लांट में दमकल वाहन 24 घंटे तैनात रहेंगे, ताकि आग को तुरंत ही बुझाया जा सके। उन्होंने कहा कि नगर निगम गुरुग्राम द्वारा वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की पालना सुनिश्चित करने की दिशा में गंभीरता से कार्य किया जा रहा है। उन्होंने मौके पर उपस्थित सहायक अभियंता व कनिष्ठ  अभियंता से कहा कि अगर भविष्य में आग की कोई घटना होती है, तो संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी तय की जाएगी।

इस मौके पर उन्होंने प्लांट के प्रत्येक हिस्से का मौका-मुआयना भी किया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कचरा निस्तारण प्रक्रिया में और अधिक तेजी लाई जाए, ताकि निर्धारित समयावधि पर कचरे का निस्तारण कार्य पूरा हो सके। इसके साथ ही लीचेट का प्रबंधन भी साथ-साथ करते रहें। उन्होंने बंधवाड़ी में कचरा लेकर पहुंचने वाले वाहनों की एंट्री और अधिक तेजी से करने के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!