बादशाहपुर से भाजपा विधायक ने अधिकारियों को दिए सफाई व्यवस्था चाक-चौबंद करने के निर्देश

गुरुग्राम। बादशाहपुर से विधायक एवं वरिष्ठ भाजपा नेता राव नरबीर सिंह ने कहा कि गुरुग्राम जिले का विकास उनकी पहली प्राथमिकता है। गुरुग्राम को कचरे एवं गंदगी से मुक्त कराने तथा सिविल अस्पताल व बस स्टैंड के निर्माण कार्यों का शिलान्यास भी जल्द कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम जिला अब विकास के नए बदलाव की ओर अग्रसर होने वाला है।

विधायक राव नरबीर सिंह अपने गुरुग्राम स्थित आवास पर कार्यकर्ताओं से चर्चा कर रहे थे। इस दौरान राव नरबीर सिंह ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान ही लोगों के उत्साह से यह साफ पता लग गया था कि दक्षिणी हरियाणा में अधिकांश सीटों में जीत हासिल करने के साथ-साथ हरियाणा में तीसरी बार भाजपा की सरकार बनने जा रही है।  भाजपा सराकर ने सबका साथ-सबका विकास की दर्ज पर कार्य करते हुए पूरे हरियाणा में समान विकास कराया है। वहीं, लोगों का मानना था कि कांग्रेस राज आने के बाद केवल एक या दो जिलों में ही काम होगा। दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने पिछले दस सालों के दौरान बिना खर्ची-पर्ची के योग्य युवाओं को नौकरी देने का कार्य किया है। भाजपा सरकार ने प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन करने का काम किया है। इसी का ही नतीजा रहा कि हरियाणा में प्रचंड बहुमत के साथ तीसरी बार सरकार बन रही है। उन्होंने बादशाहपुर के साथ-साथ गुरुग्राम जिले के रुके हुए विकास कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह आने वाले पांच साल में इतना काम कराना चाहते हैं ताकि आने वाले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी को वोट मांगने के लिए जाना न पड़े तथा लोग स्वयं आकर अपना वोट व समर्थन भाजपा को दें।

राव नरबीर सिंह ने कहा कि उन्होंने सबसे पहले प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि गुरुग्राम को कचरा मुक्त सुंदर शहर बनाना है। ग्रीन बैल्ट में बने अवैध निर्माण को भी हटाया जाए, जिसका कार्य भी प्रारंभ हो गया है। हम चाहते हैं कि दिवाली तक हर प्रकार का कचरा, पोलिथीन व गंदगी का निराकरण करा दिया जाए।

उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में बेहतरीन रोड हो, तकनीकी रूप से मजबूत अंडरपास व फ्लाईओवर बने। एक से डेढ माह में सिविल अस्पताल तथा तीन माह के भीतर बस स्टैंड के शिलान्यास का निर्माण कार्य भी शुरु करा दिया जाएगा। इसके अलावा शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त बनाने के लिए गुरुग्राम में सीएसआर फंड के तहत मॉडल स्कूल बनाएंगे। इसके लिए तमाम कंपनियों से बातचीत कर विश्व स्तरीय स्कूल बनाया जाएगा, जिसमें बेहतरी शिक्षा प्रदान की जाएगी। मेट्रो रेल परियोजना का भी गुरुग्राम में विस्तार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोगों को यह लगेगा कि गुरुग्राम जिला बदलाव की ओर है। यह कार्य एक साथ तो संभव नहीं है, लेकिन धीरे-धीरे सभी मुद्दों पर मजबूती के साथ काम किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!