प्रदेश की जनता ने दिल खोल के दिया कांग्रेस को अपना जनादेश

कांग्रेस वोट के अधिकार को सुरक्षित और मजबूत बनाने की पक्षधर

जनता जनार्दन का समर्थन कांग्रेस पार्टी के लिए बना रहेगा असीम ऊर्जा

फतह सिंह उजाला 

पटौदी । चुनाव परिणाम आ चुके हैं । बहुमत वाली पार्टी और नेता सरकार बनाने के साथ मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए कसरत करने में लगे हैं । इसके साथ ही चुनाव मैदान में उतरे प्रतिद्वंदियों के द्वारा कहीं अपनी जीत का जश्न मनाया जा रहा है। तो दूसरी तरफ किन हालात में किस पार्टी के द्वारा जीत दर्ज की गई, इन मुद्दों पर भी कार्यकर्ताओं के बीच चिंतन और मंथन हो रहा है।

विधानसभा चुनाव में आरक्षित विधानसभा सीट पटौदी से दूसरे नंबर पर रहने वाली पटौदी के ही पूर्व विधायक स्वर्गीय भूपेंद्र चौधरी की पुत्री सुप्रीम कोर्ट की एडवोकेट कांग्रेस पार्टी की उम्मीदवार श्रीमती पर्ल चौधरी गुरुवार को अपने पार्टी कार्यालय पहुंची। इस मौके पर श्रीमती चौधरी ने कहा बेशक से सत्ताधारी भाजपा तंत्र के साथ मिलकर चुनाव जीत गई है । लेकिन वास्तव में पटौदी सहित हरियाणा प्रदेश की जनता के द्वारा अपना जनादेश कांग्रेस पार्टी को ही दिया गया है । चुनाव परिणाम के बाद जिस प्रकार के घटनाक्रम सामने आ रहे हैं, उसको देखते हुए यह बात पूरी तरह से सही तरीके से ठहराई जा सकती है । उन्होंने कहा फिर भी जिस प्रकार का पटौदी क्षेत्र की जनता की तरफ से कांग्रेस पार्टी और मेरे को समर्थन देते हुए विश्वास व्यक्त किया गया है । इस विश्वास की कसौटी पर 100 प्रतिशत खरा उतरूंगी। जिस समय कांग्रेस नेत्री श्रीमती पर्ल चौधरी अपनी बात समर्थकों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच कह रही थी, इसी समय समर्थकों  के द्वारा एक स्वर में कहा गया कि “पर्ल चौधरी ही हमारी अपनी दिल से चुनी गई विधायक है”।

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस एससी सेल की प्रदेश महासचिव श्रीमती पर्ल चौधरी ने अपने लिए इस प्रकार के समर्थन और आम जनता के विश्वास से भावुक होते हुए कहा, कांग्रेस पार्टी की नीतियों और बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के संविधान के मुताबिक वोट के अधिकार को आम जनता के लिए सुरक्षित और मजबूत बनाना मेरा और कांग्रेस पार्टी का सबसे बड़ा लक्ष्य है । उन्होंने कहा चुनाव भी एक प्रतियोगिता है , परिणाम किसी न किसी के पक्ष में अवश्य रहेगा। फिर वह चाहे जनमत से हो या फिर भाजपा के द्वारा तंत्र के बल पर किया गया हो। लोकतंत्र और प्रजातंत्र में जनता को भगवान कहा गया और जनता को इसीलिए लोकतंत्र में देश अथवा राष्ट्र की असली मालिक कहा गया है । एक एक वोट के द्वारा ही जनता अपने अधिकार जनप्रतिनिधियों को चुनाव के माध्यम से इस्तेमाल करने के लिए देती है। जनता की दी हुई इस ताकतवर – अधिकार का लोकतंत्र में मजबूत विश्वास और भरोसा बनाए रखने के हित में ही होना चाहिए।

कांग्रेस नेत्री पर्ल चौधरी ने पटौदी क्षेत्र की जनता को पूरी तरह से भरोसा दिलाया है की अपने सामर्थ्य के मुताबिक जनहित के कार्यों को करवाने का काम किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा सत्ताधारी भाजपा और पटौदी से चुने गए जनप्रतिनिधि के द्वारा किए गए वादों को पूरा किया जाना उनके राजनीतिक धर्म और आम जनता के प्रति जवाब देही भी बन गया है। सबसे पहली बात यह है कि प्रजातंत्र में सामाजिक एकता – भाईचारा, सोहार्द   पूरी दुनिया में भारतीय परिवेश को देखते हुए मिसाल भी बनी हुई है । उन्होंने कहा सक्रिय राजनीति में आने के बाद अब पूरी तरह से जनता के द्वारा जो अपेक्षाएं की गई है,  उनके ऊपर अमल करते हुए निरंतर जनता के बीच उपलब्ध रहेगी। भाजपा की जीत के साथ भाजपा की सरकार बनने के बाद में अब जनता से किए गए वादों की उम्मीद पर खरा उतरना भाजपा की जिम्मेदारी भी बन गई है। इस मौके पर पटौदी क्षेत्र से आए हुए सैकड़ो की संख्या में समर्थक और कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!