पटौदी की जनता से बन गया एक भावनात्मक रिश्ता

यथा सामर्थ जन समस्याओं के समाधान का होगा गंभीर प्रयास

फतह सिंह उजाला 

पटौदी । 2024 विधानसभा चुनाव परिणाम पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस प्रदेश एससी सेल की प्रदेश महासचिव और पटौदी से कांग्रेस उम्मीदवार श्रीमती पर्ल चौधरी ने कहा प्रजातंत्र में जनता का फैसला ही सर्वोपरि और सर्वमान्य होता है। जनता संविधान में दिए गए अपने मत के अधिकार का इस्तेमाल करते हुए अपनी समस्याओं के निवारण और विकास कार्यों के लिए जनप्रतिनिधियों का चुनाव करती है । लोकतंत्र में जनप्रतिनिधि के चुनाव की प्रक्रिया बहुमत पर आधारित है। पटौदी की जनता के द्वारा अपना फैसला अपने बेहतर भविष्य को हित में रखकर ही किया गया है।

उन्होंने कहा चुनाव प्रचार और प्रक्रिया के दौरान आम जनता से सीधा संपर्क किया जाने का भी एक अपना अलग नया अनुभव प्राप्त हुआ है । कांग्रेस नेत्री पर्ल चौधरी ने कहा सक्रिय राजनीति एक अलग अनुभव है । दूसरी तरफ राजनीति में पूरी तरह से सक्रिय होने के साथ ही आम जनता के साथ एक नया भावनात्मक और मजबूत रिश्ता भी बन गया है। जिस प्रकार का लोगों के द्वारा समर्थन विशेष रूप से महिलाओं और बुजुर्गों के द्वारा आशीर्वाद प्रदान किया गया, वह भविष्य में लंबे समय तक एक संपूर्ण ऊर्जा प्रदान करता रहेगा। यही ऊर्जा आम जनता की समस्याओं को समझने और उनका निवारण करवाने के लिए जनता के हित में ही इस्तेमाल की जाएगी।

कांग्रेस नेत्री सुप्रीम कोर्ट की एडवोकेट श्रीमती पर्ल चौधरी ने कहा जनता के द्वारा चुना गया अपना जनप्रतिनिधि पहले भी जनता का प्रतिनिधित्व किए जाने का अनुभव रखे हुए है। जिस प्रकार की समस्याएं मौजूदा समय में जनता के द्वारा समाधान के लिए बताई गई , इस प्रकार की गंभीर समस्याओं का निवारण किया जाना और जनता की अपेक्षा के मुताबिक सुविधा उपलब्ध करवाना निश्चित रूप से चुनौती ही के रूप में देखा जा सकता है। उन्होंने एक बार फिर से पटौदी क्षेत्र की जनता के द्वारा अपने और कांग्रेस पार्टी के प्रति व्यक्त किए गए मजबूत विश्वास के लिए आभार व्यक्त किया । उन्होंने इस बात पर विशेष जोर दिया कि जनता के बीच राजनेताओं को लेकर उनकी सोच में आ रहे बदलाव को एक नया विश्वास और भरोसा दिलाए जाने की सबसे अधिक जरूरत भी है। जनता के चुने हुए जनपद की वीडियो को इसी कसौटी पर खरा भी उतरता रहना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *