मतदाता के भरोसे, उसकी कसौटी पर खरा उतरना भी चुनौती

लोकतंत्र में मतदाता का फैसला ही होता है निर्णायक और सर्वमान्य 

पटौदी के बेहतर भविष्य के लिए जनता का फैसला होगा सबसे महत्वपूर्ण

फतह सिंह उजाला 

पटौदी । पटौदी क्षेत्र की जनता के द्वारा पटौदी क्षेत्र के समग्र विकास की प्राथमिकता को ध्यान में रखते हुए ही मतदान किया गया। प्रजातंत्र के लोकतंत्र में मौजूदा समय के दौरान आम जनता कहें या फिर मतदाता, उनके भरोसे और उनके विश्वास की कसौटी पर खड़ा उतरना भी किसी चुनौती से कम नहीं रह गया है । इस बात से हम बिल्कुल भी इनकार नहीं कर सकते, लोकतंत्र में मतदाता का फैसला ही निर्णायक और सर्वमान्य होता है। यह प्रतिक्रिया पटौदी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की उम्मीदवार सुप्रीम कोर्ट की एडवोकेट श्रीमती पर्ल चौधरी ने शनिवार को जारी मतदान प्रक्रिया के दौरान अपने बेहद व्यस्त शेड्यूल के बीच बातचीत में व्यक्त की है।

उन्होंने पटौदी विधानसभा क्षेत्र में ग्रामीण मतदाताओं, शहरी क्षेत्र के मतदाताओं और हाई राइज बिल्डिंग सोसायटी के हाई प्रोफाइल हायर एजुकेटेड सभी मतदाताओं का वोट के द्वारा लोकतंत्र को मजबूती प्रदान करने में भूमिका अदा किया जाने के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने कहा हम सभी का यह प्रयास होना चाहिए कि अधिक से अधिक मतदाता पोलिंग स्टेशन पर पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग, अपने घर परिवार, समाज, प्रदेश और देश के समग्र विकास के लिए करें । मतदान के दौरान आम जनमानस अथवा मतदाताओं का किस प्रकार का रुझान अथवा माहौल महसूस किया गया ?  इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा यह महसूस किया जा सकता है, इसको शब्दों में बयां करना आसान काम भी नहीं हो सकता। हां इतना अवश्य है, मतगणना के बाद ही इस बात का पूरी तरह से ही खुलासा होता है। लेकिन परिणाम चाहे कुछ भी हो, कोई ना कोई नया अनुभव किसी भी प्रकार की कंपटीशन अथवा प्रतियोगिता में प्रतिभागी को अवश्य प्राप्त होता है।

कांग्रेस नेत्री पर्ल चौधरी ने शनिवार को विभिन्न मतदान केंद्र का दौरा किया जाने के दौरान बातचीत में ही कहा, वह अपना और कांग्रेस पार्टी का संकल्प पत्र लेकर उसमें दी गई गारंटी को ईमानदारी से पूरा किया जाने का वादा लेकर लोगों के बीच पहुंची। उनके द्वारा इस बात पर विशेष जोर दिया गया कि शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार विशेष रूप से महिला सशक्तिकरण जैसे मुद्दों को प्राथमिकता दी गई है। एक महिला का शिक्षित और स्वस्थ होना, निश्चित रूप से एक परिवार, समाज, प्रदेश और राष्ट्र के विकास और मजबूती प्रदान करने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है । उन्होंने अपनी बात समाप्त करते हुए कहा भाजपा का 10 वर्ष का शासन काल देखने के बाद पटौदी क्षेत्र की जनता को  राजनीतिक बदलाव के लिए लालायित देखा गया । जनता अपने इस विश्वास पर मंगलवार को चुनाव परिणाम के माध्यम से मोहर लगाने का काम करती हुई दिखाई दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!