— न्यू कॉलोनी स्थित गीता भवन में समस्त पंजाबी बिरादरी ने मोहित ग्रोवर को पूर्ण समर्थन देकर उन्हें जिताने का लिया संकल्प

गुरुग्राम। चुनाव से ठीक पहले वही हुआ जिसका राजनीतिक पंडित अनुमान लगा रहे थे। पूरा पंजाबी बिरादरी परिवार एकजुट होकर कांग्रेस प्रत्याशी मोहित मदनलाल ग्रोवर के समर्थन में खड़ा हो गया है। कुछ अपवाद छोड़कर पूरी पंजाबी बिरादरी ने एकजुट होकर कांग्रेस और मोहित के पक्ष में वोटिंग करने का संकल्प लिया है। बुधवार को न्यू कॉलोनी स्थित गीता भवन में पंजाबी महासभा की ओर से कांग्रेस प्रत्याशी मोहित मदनलाल ग्रोवर के लिए आशीर्वाद जनसभा का आयोजन किया गया। जिसमें मोहित के साथ सिने स्टार और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राज बब्बर को विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया। राज बाबर ने अपने संबोधन में एकजुट होकर अपने हकों की लड़ाई लड़ने का संदेश दिया। बब्बर ने कहा कि 15 साल बाद समाज को कांग्रेस ने यह अवसर दिया है। इस अवसर को गवना बड़ी भूल हो सकती है। बिरादरी से मिले आशीर्वाद से गदगद मोहित ने भावुक होते हुए कहा कि बचपन से ही परिवार ने उन्हें अपना प्यार और दुलार दिया है। उन्हें पूरा विश्वास है कि संकट और संघर्ष की इस घड़ी मे उनका परिवार उनके साथ खड़ा है और इस हक की लड़ाई को जीतने में मददगार बनेगा।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पंकज डावर ने कहा कि जिस समाज से प्रत्याशी होता है उसे समाज की जिम्मेदारी ज्यादा बढ़ जाती है। कांग्रेस ने पंजाबी बिरादरी को बहुत बड़ी जिम्मेदारी दी है। बिरादरी को हर हाल में उस जिम्मेदारी पर खरा उतरना है मोहित को जीतने के लिए सभी ईमानदारी से अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें। जनसभा बॉलीवुड एक्टर मुकेश ऋषि, सनातन धर्म सभा के सुरेंद्र खुल्लर, फोरवा के अध्यक्ष धर्मासागर, विपिन खन्ना, बालकिशन खत्री, सुभाष ग्रोवर, सुभाष अदलखा, देवराज आहूजा, रमेश कामरा, रामलाल ग्रोवर ने भी संबोधित किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में पंजाबी बिरादरी के लोग सम्मिलित हुए। सभी ने एक स्वर में मोहित मदनलाल ग्रोवर को जीत का आशीर्वाद दिया।

निश्चित ही पंजाबी परिवार की एकजुटता मोहित की बड़ी जीत का आधार बन सकती है। काबिले गौर की गुरुग्राम विधानसभा में पंजाबी बिरादरी की एक लाख से अधिक वोट है। 15 साल से जीत को तरस रही कांग्रेस ने इस बार जातीय समीकरण साधते हुए ही पंजाबी प्रत्याशी मोहित मदनलाल ग्रोवर पर दाव लगाया है। मोहित ने पिछला चुनाव निर्दलीय लड़ा था। उन्हें करीब 50 हजार वोट प्राप्त हुए थे और वह भाजपा प्रत्याशी से मामूली अंतर से हार गए थे। उनके पिछले प्रदर्शन को देखते हुए कांग्रेस ने इस बार उन्हें अपना प्रत्याशी बनाकर मैदान में उतारा है। कांग्रेस का प्रत्याशी बनाए जाने के बाद मोहित को 36 बिरादरी और सर्व समाज का समर्थन हासिल हो रहा है। पहले से ही ऐसा अनुमान था कि मोहित के पक्ष में पंजाबी बिरादरी लामबंद हो जाएगी। चुनाव से ठीक पहले ऐसा हो भी गया। पंजाबी बिरादरी के एकजुट होने के बाद मोहित की जीत निश्चित हो गई है। हालांकि मोहित खुद को किसी जाति विशेष में ना बांधकर अपने आप को 36 बिरादरी का प्रत्याशी घोषित कर चुके हैं। लेकिन आज जिस तरह पंजाबी बिरादरी ने मोहित मदनलाल ग्रोवर पर अपना प्यार और दुलार लुटाया, उससे साफ है कि पंजाबी बिरादरी अब गुरुग्राम विधानसभा में किसी तरह की चूक के मूड में नहीं है और 15 साल बाद मिली इस चौधर को किसी भी कीमत पर हाथ से नहीं जाने देना चाहती।

आशीर्वाद सभा में बिरादरी के प्रबुद्ध लोगों मैं यह साफ तौर पर संदेश भी दिया कि अगर पंजाबी बिरादरी इस बार भी चूकी तो कभी भी चौधर वापस लाने का अवसर प्राप्त नहीं होगा। फोरवा के अध्यक्ष धर्मासागर, कंवारभान वाधवा सहित कई वक्ताओं ने अपने संबोधन में एकजुट होकर मोहित के पक्ष में वोट करने की अपील भी की। दोपहर बाद मोहित के साथ कांग्रेस नेताओं ने अर्जुन नगर, मदनपुरी, ज्योति पार्क, भीम नगर सहित विभिन्न क्षेत्रों में रोड शो भी किया। मोहित के रोड शो में भारी भीड़ जुटी और जनता ने मोहित को अपना आशीर्वाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!