सैनी समाज से अकेला विधायक होते हुए भी राजस्थान में कांग्रेस ने तीन बार बनाया सीएम: अशोक गहलोत 

भारत सारथी कौशिक 

नारनौल। हरियाणा के नारनौल में राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि वे राजस्थान से अकेले सैनी समाज से एमएलए थे। इसके बावजूद कांग्रेस पार्टी ने उनको तीन बार मुख्यमंत्री बनाया। उन्होंने कहा कि भाजपा जाती पाती की राजनीति करती है, जबकि कांग्रेस की सोच ऐसी नहीं है। वे यहां कांग्रेस प्रत्याशी राव नरेंद्र सिंह के समर्थन में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।

अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी व इंडिया एलाइंस गठबंधन पूरे देश में जातिगत जनगणना करना चाहता है। लेकिन भारतीय जनता पार्टी इसके पक्ष में नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर जातिगत जनगणना हो जाए तो उस हिसाब से ही लोगों के लिए सरकारी योजना बनाई जा सकेंगी। जिससे उन जातियों के लोगों को लाभ मिल सके, जो पिछड़ी जाति के हो तथा गरीब हो। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जातिगत जनगणना तो क्या जनगणना ही नहीं कर पाई है, जो 2021 में होनी थी। 

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी झूठ की राजनीति करती है तथा हमेशा अगड़े वर्ग को ही आगे रखती है। जबकि कांग्रेस पार्टी व राहुल गांधी की सोच है कि गरीब के लिए काम किया जाए। गरीब लोगों के लिए ही योजना बनाई जाए, ताकि उनको सम्मान को देने का हक मिले। 

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जुमलो की पार्टी है। केंद्र में सत्ता पाने के लिए उन्होंने कई प्रकार के झूठे वादे किए। यह वादे आज तक पूरे नहीं हो पाए हैं।

उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में कांग्रेस की लहर चल रही है तथा आने वाला समय हरियाणा में कांग्रेस का होगा। 8 अक्टूबर को जैसे ही सूर्य अस्त होगा। वैसे ही प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी भी अस्त हो जाएगी। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी भाई को भाई से लड़ने ने का काम कर रही है। जबकि कांग्रेस पार्टी सभी को पूरा मान सम्मान देती है। 

इस मौके पर उत्तर प्रदेश के सांसद प्रमोद तिवारी व योगेंद्र यादव ने भी सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी भाई को भाई से लड़ाती है। इनका काम अंग्रेजों की तरह फूट डालो राज करो वाला है। उत्तर प्रदेश में यादव को नॉन यादव से लड़वा दिया आज उत्तर प्रदेश में हालात यह है कि कोई भी यादव वहां पर जी नहीं पा रहा है। यादव बताने पर उनका सरेआम एनकाउंटर कर दिया जाता है। उन्होंने कहा कि जहां भाजपा उत्तर प्रदेश में यादवों के साथ बुरा व्यवहार कर रही है वहीं भाजपा के लोग हरियाणा में जाटों के साथ बुरा व्यवहार कर रहे हैं । ऐसे में यह पार्टी केवल सत्ता के लिए आपस में भाइयों को लड़ा रही है।

Post Comment

You May Have Missed