कांग्रेस ने गुरुग्राम को बनाया मिलेनियम सिटी, बीजेपी ने बनाया क्राइम सिटी : हुड्डा

अपराध का सफाया कर कारोबारियों को सुरक्षा देगी कांग्रेस, फिर से बढ़ाएगी निवेश : हुड्डा

मोहित ग्रोवर के लिए वोट मांगने गुरुग्राम पहुंचे भूपेंद्र सिंह हुड्डा

बीजेपी के पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल के भाई व भतीजे और इनेलो हलका अध्यक्ष ने ज्वाइन की कांग्रेस

बीजेपी ने जनता की जेब पर डाला डाका, कांग्रेस जनता की जेब में डालेगी सम्मान राशि : हुड्डा

बीजेपी ने भ्रष्टाचारी, तस्कर व बड़े पूंजीपतियों की जेब में डाला धन, कांग्रेस गरीब, दलित, पिछड़े, महिला व बुजुर्गों को देगी लाभ : हुड्डा

गुरुग्राम, 29 सितम्बर । पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि कांग्रेस सरकार ने गुरुग्राम को वर्ल्ड क्लास मिलेनियम सिटी के तौर पर विकसित किया था। लेकिन बीजेपी ने 10 साल में इसे ‘क्राइम सिटी’ बना डाला है। बदमाशा बेखौफ होकर वारदातों को अंजाम देते हैं और सरकार मूक दर्शक बनी तमाशा देखती रहती है। यही वजह है कि यहां निवेश लगातार घटता जा रहा है और उद्योग व कारोबारी पलायन करने को मजबूर हैं। लेकिन कांग्रेस सरकार बनने पर गुरुग्राम समेत पूरे हरियाणा में फिर से कानून व्यवस्था का राज स्थापित किया जाएगा।

हुड्डा गुरुग्राम से कांग्रेस उम्मीदवार मोहित ग्रोवर के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने जनता से ग्रोवर के लिए वोट की अपील की। जनसभा में बीजेपी के पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल के भाई राकेश अग्रवाल, भतीजे दीपक अग्रवाल और इनेलो हलका अध्यक्ष विक्रम कटारिया ने कांग्रेस ज्वाइन की। हुड्डा ने तीनों का कांग्रेस में स्वागत किया और पूर्ण मान-सम्मान का भरोसा दिलाया। वरिष्ठ नेता जीएल शर्मा और पूर्व विधायक सुखबीर कटारिया ने भी जनसभा को संबोधित किया।

अपने संबोधन में भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों की नीतियां व कार्य जनता के सामने हैं, जिनके आधार पर उसे मतदान का फैसला करना है। बीजेपी ने अपनी सरकार में घोटाले पर घोटाले करके जनता की जेब पर हजारों करोड़ रुपये का डाका डाला है। जबकि कांग्रेस अपनी कल्याणारी योजनाओं के जरिए जनता की जेब में सम्मान राशि डालेगी। बीजेपी ने भ्रष्टाचारी, नशा तस्करों और बड़े पूंजीपतियों की जेब में सारा धन डाला है। लेकिन कांग्रेस अपनी योजनाओं के जरिए गरीब, किसान, दलित, पिछड़े, गृहणियों व बुजुर्गों की जेब में पैसा डालेगी।

बीजेपी अपने कार्यकाल में ना गरीबों को राशन दे पाई, ना दलित-पिछड़ों को आरक्षण दे पाई, ना आम आदमी को सुरक्षा और ना ही बच्चों को अच्छी शिक्षा दे पाई। लेकिन कांग्रेस युवाओं को 2 लाख नौकरी, महिलाओं को 2 हजार रुपए महीना सम्मान राशि, बुजुर्गों को 6000 पेंशन, कर्मचारियों को ओपीएस और अग्निवीर व कौशल निगम कर्मियों को पक्की नौकरी देगी। बीजेपी ने एचएसएससी और एचपीएससी के दफ्तरों में बैठकर नौकरियां बेची तो कांग्रेस भर्ती विधान के साथ पूरी पारदर्शिता व मेरिट के आधार पर 2 लाख नौकरियां देंगी।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने ठेकेदारी प्रथा खत्म की थी और भाजपा खुद ठेकेदार बन गई। कौशल रोजगार निगम चलाकर बिना मेरिट, बिना रिजर्वेशन, बिना पेंशन और मामूली तनख्वाह पर ठेका कर्मी भर्ती कर युवाओं का शोषण किया है। कौशल रोजगार निगम भ्रष्टाचार का अड्डा बना और यहां परचून की दुकान की तरह नौकरियां बांटी गईं। भाजपा ने इस निगम के जरिये दलितों और पिछड़ों के आरक्षण पर डाका डालने का काम किया। इसी का परिणाम है आज प्रदेश में मंजूरशुदा दो लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं। कांग्रेस इन्हें भर्ती विधान के तहत पूरी पारदर्शिता व मेरिट के साथ भरा जाएगा। साथ ही कौशल कर्मियों को भी रेगुलर करके उचित वेतन देने की नीति बनाई जाएगी। हरियाणा में कांग्रेस के कार्यकाल में 11 हजार सफाई कर्मी लगाए गए थे। अब दोबारा सरकार बनने पर सभी सफाई कर्मचारियों को पक्का किया जाएगा और नई भर्ती भी निकाली जाएगी।

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!