हरियाणा में सरकार नाम की कोई चीज नहीं, अपराधियों से डरकर पलायन कर रहे व्यापारी, कारोबारी – दीपेंद्र हुड्डा

• मात्र 9 दिन की बची भाजपा सरकार, 2005 की तर्ज पर हरियाणा को अपराध मुक्त बनायेंगे – दीपेंद्र हुड्डा

• गरीब को गणेश मानकर, किसान को भगवान् मानकर प्रदेश में विकास का काम करेंगे – दीपेंद्र हुड्डा

• कांग्रेस सरकार आने पर खाली पड़े 2 लाख पदों पर भर्ती विधान के हिसाब से मेरिट पर पक्की भर्ती होगी और युवाओं को जॉइनिंग पर जॉइनिंग मिलेगी – दीपेंद्र हुड्डा

गुरुग्राम, 28 सितंबर। सांसद दीपेन्द्र हुड्डा आज बादशाहपुर विधान सभा के गाँव दौलताबाद, गाँव बसई में कांग्रेस प्रत्याशी वर्धन यादव के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। इस दौरान वहाँ उमड़े जनसैलाब को देखकर उत्साहित दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि 2014 में चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा सरकार तक हरियाणा देश में विकास, प्रगति, खुशहाली में नंबर 1 पर था। हरियाणा की पहचान विकास के प्रतीक के रूप में बनी। लेकिन 2014 के बाद गत 10 वर्षों में भाजपा सरकार ने हरियाणा को विकास और खुशहाली की पटरी से उतारकर बेरोजगारी, अपराध, नशाखोरी, भ्रष्टाचार, महंगाई में नंबर 1 बना दिया। हरियाणा में सरकार नाम की कोई चीज नहीं बची। बढ़ते अपराध व अपराधियों से डरकर पलायन व्यापारी, कारोबारी करने को मजबूर हो गए। उन्होंने भरोसा दिया कि अब प्रदेश में भाजपा सरकार मात्र 9 दिन की बची है। कांग्रेस सरकार आने पर 2005 की तर्ज पर हरियाणा को अपराध मुक्त बनायेंगे। गरीब को गणेश मानकर, किसान को भगवान् मानकर प्रदेश में विकास का काम करेंगे। इस दौरान सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस की हुड्डा सरकार ने 81 किलोमीटर मेट्रो निर्माण कराकर प्रदेश के 4 शहरों को मेट्रो से जोड़ा था लेकिन 10 साल की बीजेपी सरकार में मेट्रो का एक नया खंबा आगे नहीं बढ़ा। बीजेपी अपने 10 साल के शासनकाल के काम तक नहीं गिनवा पा रही है।

उन्होंने कहा कि आज जेलों से और विदेशों से बड़े-बड़े गैंग फिरौती मांग रहे हैं। अपराधी दिनदहाड़े दनादन गोलियां बरसाकर जान ले रहे हैं। लोग डर के साये में तो अपराधी बेखौफ घूम रहे हैं। केंद्र सरकार की सामाजिक प्रगति सूचकांक (SPI) रिपोर्ट में हरियाणा को देश का सबसे असुरक्षित राज्य बताया गया है। NCRB रिपोर्ट बताती है कि हरियाणा में अपराध बेकाबू है। हरियाणा में रोज 3-4 हत्याएं, 4-5 रेप, रोज 11 अपहरण, महिलाओं के विरुद्ध अपराध के रोज 46 केस आते हैं। रोज़ 17 मामलों के साथ बच्चों के विरुद्ध अपराध के आंकड़े भी डराने वाले हैं। इसी तरह चोरी, वाहन चोरी, सेंधमारी, डकैती, दिनदिहाड़े वारदात जैसे मामलों में भी हरियाणा पहले, दूसरे, तीसरे नंबर पर है। NCRB की रिपोर्ट में एक और बड़ा खुलासा हुआ है कि हरियाणा की महिलाएं को अब इंसाफ मांगने के लिए दिल्ली जाना पड़ रहा है। जबकि हरियाणा में भी महिला आयोग है। महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले दर्ज होने के बाद पुलिस की कार्रवाई बेहद ढीली है। यानी अपराध के मामले में टॉप पर और कार्रवाई के मामले सबसे नीचे।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि बाबा साहब के संविधान को कुचलने वाली बीजेपी सरकार कौशल निगम और अग्निपथ योजना के जरिए बिना मेरिट, बिना पेंशन, बिना रिज़र्वैशन वाली भर्ती ले आई। लोगों को पोर्टल, फैमिली आईडी, प्रॉपर्टी आईडी में उलझा दिया तो नौजवानों को कच्ची भर्ती, सीईटी में उलझाकर पेपर लीक पर पेपर लीक, भर्तियों में घोटाले पर घोटाले, तारीख पर तारीख दी। लेकिन अब कांग्रेस सरकार आने पर खाली पड़े 2 लाख पदों पर भर्ती विधान के हिसाब से मेरिट पर पक्की भर्ती होगी और युवाओं को जॉइनिंग पर जॉइनिंग मिलेगी।

दीपेंद्र हुड्डा ने घोषणा करी कि कांग्रेस सरकार आने पर महिलाओं को महालक्ष्मी योजना के माध्यम से 2000 रुपये और 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर देंगे। सामाजिक सुरक्षा को बल देने के लिए बुजुर्गों, दिव्यांगों, विधवाओं को 6000 रुपये पेंशन देंगे। कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम बहाल होगी। भर्ती विधान के तहत युवाओं को 2 लाख पक्की भर्ती होगी। नशा मुक्त हरियाणा बनाएंगे। हर परिवार को खुशहाली देने के लिए 300 यूनिट बिजली फ्री और 25 लाख रुपये तक के मुफ़्त इलाज की सुविधा देंगे। किसानों को MSP व सर्वाधिक भाव की गारंटी और तत्काल फसल खराबे का मुआवजा दिया जाएगा। गरीब परिवारों को महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना के तहत 100-100 गज के मुफ़्त प्लॉट व इंदिरा आवास योजना के माध्यम से 3.5 लाख रुपये की लागत से 2 कमरे का मकान देंगे। जातिगत जनगणना कराएंगे और पिछड़ा वर्ग क्रीमी लेयर आय सीमा को बढ़ाकर 10 लाख करेंगे।

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!