अनर्गल टिप्पणियों को लेकर मोदी पर साधा निशाना भूपेश बघेल ने

मोदी प्रधानमंत्री कम और प्रचार मंत्री ज्यादा हैं : भूपेश बघेल 

मोदी की भाषा उनके पद की गरिमा के अनुकूल नहीं : भूपेश बघेल 

चंडीगढ़, 26 सितंबर। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की सोच चुनावों के दौरान बहुत बुरी तरह से गिर जाती और जिस प्रकार की भाषा का वह प्रयोग करते हैं वह उनके पद की गरिमा से मेल नहीं खाती। भूपेश बघेल आज हरियाणा विधान सभा चुनावों को लेकर मीडिया के साथ बातचीत कर रहे थे। प्रधान मंत्री को लेकर उन्होंने यह टिप्पणी तब की जब एक संवाददाता ने उनका ध्यान पीएम मोदी के उस बयान की और दिलाया जिसमे उन्होंने कांग्रेस पार्टी को लेकर एक बेहद आपत्तिजनक कॉमेंट किया था। भूपेश बघेल ने कहा कि चुनावों के दौरान प्रधानमंत्री निहायत ही बाजारू भाषा का प्रयोग करते हैं। कभी वे मुसलमानों को निशाना बनाते हैं तो कभी सफेद झूठ बोल कर लोगों को बरगलाने का प्रयास करते हैं। उन्होंने कहा की प्रधान मंत्री का राज्य चुनावों में अत्यधिक प्रचार करना शोभा नहीं देता है। लेकिन मोदी प्रधान मंत्री काम और प्रचार मंत्री ज़्यादा हैं। 

हरियाणा के चुनावी को लेकर भूपेश बघेल ने कहा कि आज सारे देश की नजरें हरियाणा के ऊपर लगी हुई हैं। क्योंकि हरियाणा के चुनावों ने सदा देश के चुनावों को एक नई दिशा दी है। भाजपा के शासन काल को लेकर उन्होंने कहा कि साढ़े नौ साल के बाद चुनावों से ठीक पहले मनोहर लाल खट्टर को कुर्सी से हटाना साबित करता है कि भाजपा को यहां अपनी हार स्पष्ट नजर आ रही है। मौजूदा सीएम सैनी के विषय में उन्होंने कहा कि शायद देश के इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि कोई राज्य सरकार 6 महीने के अंदर एक सत्र भी नही बुला सकी। उन्होंने कहा कि नायब सिंह सैनी एक बार भी विधान सभा का सामना नहीं कर पाए। 

भूपेश बघेल ने कहा की इस बार के चुनावों में भाजपा को किसानों, जवानों, और पहलवानों के कारण पूरे प्रदेश के लोगों की नाराज़गी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि किसानों के आंदोलन के कारण मोदी सरकार को तीन काले कृषि कानून वापिस लेने पड़े थे। लेकिन अब कंगना रनौत के बयान के बाद इन कानूनों को दोबारा देश पर थोपने का खतरा बन रहा है। उन्होंने कहा कि यह खेद का विषय है कि कंगना के बयान पर न तो प्रधानमंत्री मोदी, न अमित शाह और न ही पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कोई स्पष्टिकरण दिया है। 

भूपेश बघेल ने कहा कि हरियाणा के जवानों ने देश की सीमा पर दुश्मन का डट कर मुकाबला किया है और अपना जीवन बलिदान किया है। लेकिन मोदी सरकार ने जवानों को अपमानित करने का काम किया है। अग्निवीर जिसे योजना ला कर नौजवानों के रोजगार के अवसरों पर तो कुठाराघात किया ही है बल्कि सेना के साथ जुड़ी सामाजिक प्रतिष्ठा को भी समाप्त कर दिया गया है। 

महिला पहलवानों के साथ हुई ज्यादती को लेकर भूपेश बघेल ने कहा कि जिन पहलवानों ने ओलंपिक, विश्व कप और एशियाई खेलों में भारत का नाम रोशन किया है उन्ही के साथ ज्यादती की गई। उन्होंने कहा कि हरियाणा की आवाम अपनी महिला पहलवानों के अपमान का बदला लेने को पूरी तरह से तैयार है। 

भूपेश बघेल ने इस प्रेस वार्ता के दौड़ कांग्रेस के वादों और उपलंधियों का भी ज़िक्र किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हरियाणा में भी हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान की तरह ओल्ड पेंशन स्कीम को बहाल करेगी। एमएसपी की कानूनी गारंटी दी जाएगी। और किसानों को तत्काल मुआवजा देने की व्यवस्था होगी। 

पंजाब सरकार में मंत्री रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेता राणा गुरजीत सिंह,  हरियाणा कांग्रेस के मीडिया प्रभारी केवल ढींगरा, हरियाणा कांग्रेस के सह संयोजक अमित बावा सैनी और अमन सिंगला भी इस अवसर पर मौजूद थे।

Previous post

हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनाने में हिस्सेदार बनकर अपने बेहतर भविष्य की नींव रखनी है : जूही बब्बर

Next post

एमएलए, एमपी  और मंत्री के लिए निर्धारित हो शिक्षा का मापदंड: महामंडलेश्वर धर्मदेव

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!