पर्ल चौधरी वोट के सपोर्ट के लिए मामा के गांव बोहड़ाकला पहुंची

सबसे बड़े गांव बोहड़ाकला के शिवलाल 1987 में बने विधायक

गांव की विभिन्न पट्टी, मोहल्ले और बाजार में डोर टू डोर संपर्क

चुनाव के दौरान निर्णायक भूमिका निभाते आ रहा है बोहड़ाकला गांव

इसी गांव से ही इनेलो  का उम्मीदवार पवन भोड़ा भी मैदान में

फतह सिंह उजाला

बोहड़ाकला । पटौदी क्षेत्र के सबसे बड़े गांव बोहड़ाकला का अपना ही एक गौरवशाली और राजनीतिक इतिहास है। इसी गांव के ही रहने वाले ठाकुर अब्बू सिंह आजादी के संग्राम  1857 के युद्ध में अपनी शहादत देकर अमर हुए । भारतीय सेना के पूर्व सेना अध्यक्ष तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री वीके सिंह की ननिहाल भी बोहड़ाकला ही है। इसी गांव के ही रहने वाले पूर्व बैंक अधिकारी गंगाराम को पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला ने विधानसभा चुनाव लड़ाकर विधायक बनाया । इससे पहले इसी गांव के ही रहने वाले स्वर्गीय शिवलाल भी हरियाणा के विधायक का चुनाव जीतकर क्षेत्र की सेवा कर चुके हैं । अब इस बार इंडियन नेशनल लोकल पार्टी के द्वारा इसी गांव के ही पवन भोडा को अपना उम्मीदवार बनाया गया। गांव के आबादी लगभग 35000 है ,लेकिन यहां पर मतदाताओं की संख्या करीब 12000 बताई गई। गांव बोहड़ाकला के साथ लगने वाली ढाणी की बात की जाए तो वहां भी 6 से 7 हजार  के बीच में वोटर  की संख्या बताई गई है।

कांग्रेस पार्टी के द्वारा विधानसभा चुनाव में पटौदी से उम्मीदवार बनाई गई पर्ल चौधरी पारिवारिक रिश्ते की नजर से गांव बोहड़ाकला की भांजी कहीं जा रही है । इसी गांव के रहने वाले पूर्व विधायक शिवलाल कांग्रेस नेत्री श्रीमती चौधरी के मामा लगते हैं। राजनीति में और वोटो के अंकगणित में पारिवारिक रिश्ते का भी अपना एक विशेष भावनात्मक संबंध और मुद्दा रहा है । कांग्रेस नेत्री श्रीमती पर्ल चौधरी अपने मामा  के गांव पहुंची , यहां पर उन्होंने वोट की संख्या के मुताबिक डोर टू डोर संपर्क करते हुए अपने लिए केवल और केवल शगुन में 5 अक्टूबर को हाथ के निशान पर एक वोट अपने पक्ष में देने का सभी से विनम्र अनुरोध किया। गांव में तीन अलग-अलग नाम से विख्यात पट्टी अथवा पाने भी हैं । यहां मुख्य रोड पर सब्जी मंडी के अलावा मार्केट भी है।  गांव के अंदर भी पूरा ऐतिहासिक पुराना बाजार भी है। अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस नेत्री पर्ल चौधरी के द्वारा केवल और केवल एक वोट का शगुन देने की बात भावनात्मक रूप से कही गई।

उन्होंने इस सबसे बड़े गांव की समस्याओं के संदर्भ में चर्चा करते हुए कहा पिछले 10 वर्ष के दौरान लंबित पड़ी समस्याओं का प्राथमिकता से समाधान करवाया जाएगा। सरकार की जो भी नीतिगत योजनाएं हैं , उन्हीं  सरकारी नीतिगत योजनाओं के मुताबिक हर प्रकार की समस्या का समाधान होगा। कांग्रेस नेत्री श्रीमती चौधरी ने कांग्रेस के द्वारा जारी किए गए घोषणा पत्र की साथ गारंटी के विषय में भी विशेष रूप से अपने जनसंपर्क के दौरान छोटे दुकानदारों और महिला वर्ग को अवगत करवाया। उन्होंने अपनी प्राथमिकता गिनवाते हुए कहा शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार किस दिशा में दीर्घकालिक योजनाएं बनाकर उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने विशेष रूप से आह्वान किया कि अभिभावक अपने बच्चों खास तौर से लड़कियों को अवश्य अधिक से अधिक उच्चतर शिक्षा दिलवाएं । उन्होंने कहा आम जनजीवन और ग्रामीण  सहित सामाजिक जीवन से जुड़ी हुई विभिन्न सरकारी नीतियों और योजनाओं का भी अध्ययन किया जाएगा। जरूरत के मुताबिक इनमें सुधार और संशोधन के लिए हरियाणा की विधानसभा में भी विधायक के तौर पर सरकार के सामने पैरवी की जाएगी।

Previous post

आदर्श आचार संहिता की उल्लंघना से संबंधित सी-विजिल ऐप पर मिली 12011 शिकायतें, जिनमें से 11122 सही मिली – मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल

Next post

भारतीय निर्वाचन आयोग के अधिकारी विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेंगे गुरुग्राम में सोमवार 23 सितंबर को

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!