बादशाहपुर से कांग्रेस प्रत्याशी वर्धन यादव कितने धनाढ्य है ! धोखाधड़ी के मामले दिल्ली अदालत में चल रहे हैं

गुरुग्राम, सतीश भारद्वाज: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है, वहीं चुनाव मैदान में उतरे सभी उम्मीदवार जी जान से विधानसभा पहुंचने में लगे हुए हैं। जब से चुनाव चिन्ह मिले हैं, प्रत्याशियों ने घर-घर जाकर डोर टू डोर लोगों से वोट मांगनी शुरू कर दी। जिसमें अधिकतर क्षेत्र में यह चर्चाएं है कि जो प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरे हैं वह इतने धनाढ्य है कि जो कभी आम लोगों से बात करने से भी परहेज करते थे,अब घर-घर जाकर मतदाताओं के चरण स्पर्श कर वोट मांग रहे हैं।

ऐसे ही एक युवा नेता को प्रदेश की सबसे बड़ी विधानसभा सीट बादशाहपुर से कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया है,वर्धन यादव को जो करीब 25 करोड़ की चल अचल संपत्ति के मालिक हैं। मूल रूप से गांव बादशाहपुर के रहने वाले वर्धन यादव दिल्ली पब्लिक स्कूल भोंडसी से वर्ष 2009 में 12वीं पास की थी,वहीं उन पर दो क्रिमिनल केस भी दिल्ली की एक अदालत में चल रहे हैं। वहीं उन्होंने अपनी हलफनामे में बताया कि वर्ष 2011 में जब वह रामजस कॉलेज दिल्ली में पढ़ते थे तो कुछ बच्चों ने धोखाधड़ी से कॉलेज में एडमिशन लिया था, उसे समय भी छात्र संघ से जुड़े हुए थे और उन पर यह आरोप लगाया गया कि उन्होंने जालसाजी व धोखाधड़ी करके विद्यार्थियों के एडमिशन में सहयोग किया है।

बादशाहपुर से कांग्रेस प्रत्याशी वर्धन यादव ने चुनाव आयोग को दिए अपने हलफनामे में बताया है कि उन्होंने वर्ष 23-24 में 9926530 तथा उनकी पत्नी ने 588030 कमाएं,नकद 325000 व पत्नी के पास 582000 रुपए है, उनके तीन तीन बैंक अकाउंट आइसीआइसीआइ डीसीबी और एक जॉइंट अकाउंट भी है जिसमें एक करोड़ से ऊपर की एफडी जमा है, गाड़ियों की बात करें तो उनके पास 2022 मॉडल एक फॉर्च्यूनर गाड़ी है जिसकी मार्केट वैल्यू 48 लाख है उनकी पत्नी के नाम एक बीएमडब्ल्यू 38 लाख की है। हलफनामी से लगता है कि उनको ज्वेलरी पहनने का शौक नहीं है क्योंकि उनके पास ज्वेलरी के नाम पर केवल 7 लाख की है वहीं उनकी पत्नी के पास 35 लाख की ज्वेलरी है, जिससे अंदाजा लग जा सकता है कि उनकी पत्नी को आभूषणों का काफी शौक है। वर्धन के पास 87 लाख 85 हजार की तथा उनकी पत्नी के पास 92 लाख 92 हजार की एफडी ,गाड़ियां, बैंक बैलेंस, व ज्वेलरी पर खर्च किया हुआ है। वहीं उनके पास तावडू सिधरावली, पटौदी, रेवाड़ी में करीब 13 एकड़ जमीन के भी मालिक है, उनके पास शहरी क्षेत्र में भी कई कमर्शियल संपत्तियां है, उनकी देनदारी में सबसे ज्यादा कोटक महिंद्रा से करीब 70 लाख का लोन भी लिया हुआ है, तथा सरकारी टैक्स नगर निगम  वगैरा का 51392 भी बकाया है।

Previous post

मुख्य सचिव ने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारियों को दिए मासिक प्रदूषण और पर्यावरण रिपोर्ट संकलित करने के निर्देश

Next post

कांग्रेस बड़े-बड़े वादा करके लोगों को गुमराह करने में एक्सपर्ट : केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!