टिकट भी एक को ही मिलेगी, सीएम भी एक ही होगा पर दोनों को हाईकमान तय करेगा : कुमारी सैलजा

हाई लेबल पर गठबंधन को लेकर जब बातचीत जारी हो तो बीच में धमकी वाली कोई बात नहीं होनी चाहिए

चंडीगढ़, 10 सितंबर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि टिकट को लेकर खींचतान होना स्वाभाविक है पर टिकट को एक को ही मिलेगी, पार्टी के सच्चे सिपाही होने के नाते पार्टी के लिए ही काम करना चाहिए, साथ ही उन्होंने कहा कि एक राज्य में एक ही सीएम होता है यह पार्टी हाईकमान तय करता है कि कौन होगा।

मीडिया से बातचीत में कुमारी सैलजा ने कहा कि आप के साथ गठबंधन को लेकर हाई लेबल पर बातचीत जारी है बीच में धमकी जैसी कोई बात आनी ही नहीं चाहिए, यह पहले से ही तय था कि हर राज्य में गठबंधन को लेकर अलग ढंग से देखा जाएगा, गठबंधन को लेकर देरी हुई है इसलिए समय लग रहा है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि इसमें कोई राय नहीं है कि प्रदेश में कांग्रेस काफी मजबूत स्थिति में है। हरियाणा की राजनीति में गुटबाजी को लेकर उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं है, टिकटों के वितरण में खींचतान तो रहती है, जहां 2500 आवदेन आए हो वहां पर उम्मीदवार का चयन करना आसान काम नहीं होता है, उम्मीदवार तो एक ही चुना जाएगा ऐसे में अन्य को पार्टी के सच्चे सिपाही के नाते पार्टी के लिए काम करना चाहिए।

कांगे्रस में सीएम कौन होगा के बारे में उन्होंने कहा कि सीएम एक ही होगा और कौन होगा इसका फैसला भी पार्टी हाईकमान करता है।

आप चाहती है कि प्रदेश को दलित सीएम मिले के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उनके चाहने या न चाहने से कुछ नहीं होने वाला इसका फैसला भी हाईकमान पर ही होगा, इस मामले में क्या पता पार्टी का नजरिया बदल जाए, समय के साथ बदलाव आता है वैसे भी वे कांग्रेस की सच्ची सिपाही है। उन्होंने कहा कि पार्टी हाईकमान का फैसला तो सभी को मानना होता है, हर कार्यकर्ता और हर नेता कांग्रेस का सिपाही होता है, आगे की जिम्मेदारी उसे हाईकमान ही सौंपता है।

कांग्रेस गरीबों के साथ खड़ी रहती है

कुमारी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस एकमात्र ऐसी पार्टी है तो कल भी गरीबों के साथ खड़ी थी आज भी खड़ी है और आगे भी खड़ी मिलेगी, कांग्रेस गरीबों का स्तर ऊंचा उठाना चाहती है, हर बार उनके बारे में सोचती है उनका कल्याण चाहती है। कांग्रेस हर परिवार को सम्मान और समान अवसर प्रदान करना चाहती है, 36 बिरादरी कांग्रेस के साथ है और कांग्रेस 36 बिरादरी के साथ है। कांग्रेस सभी को साथ लेकर चलने में विश्वास रखती है। कांग्रेस ने जनता से जो वायदा किया वह पूरा करके दिखाया, कांग्रेस ने जनता से कभी झूठे वायदे नहीं किए। यहीं वजह है कि आज चुनावी हवा कांग्रेस के पक्ष में है।

पेपर लीक के बहाव में भाजपा का बहना तय

उन्होंने कहा कि हरियाणा एकमात्र ऐसा प्रदेश है जहांं पर पेपरलीक में कीर्तिमान स्थापित हुआ है, ऐसी कोई परीक्षा नहीं है जो किसी न किसी कारण से बाधित हुई हो, बार-बार पेपरलीक होने से विद्यार्थी-अभ्यर्थी परेशान है और भाजपा है कि अभी तक अंजान बनी हुई है। सरकारी भर्तियों में हर जगह हुए पेपरलीक ने भाजपा की परीक्षा प्रणाली व भ्रष्टाचार की पोल खोल दी है। हरियाणा में हुए पेपरलीक ने युवाओं के सपनों व मेहनत पर पानी फेर दिया है। पेपरलीक के इस बहाव में भाजपा का बहना तय है।

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!