गुरुग्राम की समस्याओं को नहीं बनने देंगे नासूर: राव नरबीर सिंह

-एनएच 48 से वाटिका चौक तक बनेगा एलिवेटेड फ्लाईओवर व उतार-चढ़ाव के लिए ब्रिज

-आधा दर्जन से अधिक सोसाइटी की आरडब्ल्यूए ने दिया पूर्व मंत्री को समर्थन

गुरुग्राम : पूर्व कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि 2014 के पहले से जो लोग गुरुग्राम में रह रहे हैं उन्होंने 2014 के बाद गुरुग्राम की बदलती तस्वीर को अपनी आंखों से देखा है। उन्होंने कहा कि बादशाहपुर की जनता ने 2014 में उन्हें यहां से एमएलए बनाया और भाजपा सरकार में वह कैबिनेट मंत्री बने। मंत्री बनने के बाद उन्होंने दिन-रात मेहनत करके विकास के काम कराए। यह उनकी ही मेहनत का नतीजा था कि गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेस-वे जैसी दुनिया की सबसे महंगी सड़क वह बना पाए।

राव नरबीर सिंह ने कहा कि गुरुग्राम की सड़कों को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए उन्होंने मंत्री रहते हुए भी काम किया था और अब आगे भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 48 से लेकर वाटिका चौक तक 820 करोड रुपए की लागत से एक एलिवेटेड फ्लाईओवर बनाया जाएगा। जीएमडीए से इसके बजट की मंजूरी हो चुकी है और इसके साथ ही बादशाहपुर एलिवेटेड फ्लाईओवर से उतार चढ़ाव के लिए एक पुल और बनेगा। उन्होंने कहा कि वाटिका चौक से घाटा चौक तक भी एक और फ्लाईओवर बनाया जाएगा। इन फ्लाईओवर के बनने के बाद गुरुग्राम की जाम की समस्या काफी हद तक समाप्त हो जाएगी। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम की समस्याओं का समय रहते समाधान कराया जाएगा। इनको नासूर नहीं बनने देंगे।

राव नरबीर सिंह रविवार को बादशाहपुर विधानसभा के अंतर्गत आने वाली आधा दर्जन के करीब सोसाइटी में पहुंचे।  सोसाइटी में पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया तथा सोसाइटी के लोगों ने अपना समर्थन भी दिया।

सभी सोसाइटी की समस्या का होगा समाधान

राव नरबीर सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार बनने के बाद गुरुग्राम में जितने भी फ्लाईओवर व अंडरपास की आवश्यकता होगी सभी बनवाए जाएंगे। इसके अतिरिक्त गुरुग्राम के चारों कोनों पर चार नागरिक अस्पताल और चार सब्जी मंडी बनवाना भी उनका लक्ष्य है।  गुरुग्राम के बस स्टैंड का निर्माण करना उनकी प्राथमिकता सूची में है। उन्होंने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र की जितनी भी सोसाइटियां है सभी की आरडब्ल्यूए के साथ बैठकर उनकी समस्याओं को जाना जाएगा और चुनाव के बाद सभी समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर कराया जाएगा।

 गुरुग्राम का भविष्य अब आपके हाथ में

राव नरबीर सिंह ने कहा कि गुरुग्राम बढ़ता हुआ शहर है। आज इसकी आबादी 30 लाख से भी अधिक हो चुकी है। यहां पर जो भी समस्याएं हैं उनका समाधान केवल तभी संभव है जब यहां का नेतृत्व मजबूत हाथों में होगा। 2019 में एक निर्दलीय को बादशाहपुर की जनता ने विधायक बना दिया। लेकिन वह कोई काम यहां के विकास के नहीं कर पाए। उन्होंने कहा कि बादशाहपुर की कमान अब मजबूत हाथों में होनी जरूरी है, अन्यथा यहां की समस्याएं विकराल रूप धारण कर लेगी।

लोगों ने कहा: नहीं भूले हैं आपके विकास के काम

 विभिन्न सोसाइटी में आयोजित कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने कहा कि 2014 से 2019 तक जितने विकास के काम गुरुग्राम में राव नरबीर सिंह ने कराए थे उतने काम न तो गुरुग्राम में पहले हुए न उसके बाद। 2019 के बाद विकास के कार्यों पर जैसे ब्रेक से लग गया है। उन्होंने कहा कि राव नरबीर सिंह ने जो काम कराए उनको वह भूल नहीं पाए हैं और इन चुनाव में निश्चित तौर पर वह उनको मजबूती देने का काम करेंगे।

विभिन्न सोसाइटी में ये लोग रहे उपस्थित::

वैमब्ले एस्टेट से पंकज धार, गीता भार्गव, ज्योत्सना अरोड़ा, अशोक होंडा, प्रवीण, सूर्यवर्धन सिंह, अरविंद मित्तल, अरविंद मेहता, अरविंद सेमवाल, हेमंत सक्सेना, श्वेता रायजादा, विकास जैन, विकास अग्रवाल, पवन, गोपाल अग्रवाल, रोहित भाटिया, अनमोल कान्हा, सुनील शर्मा, अरविंद मानता, सुनंदा, रोहित अरोड़ा एडब्ल्यूटी-10 शीशपाल विहार से दिलबाग संधू, बीएस यादव, महिपाल यादव, एके राठी, नवरत्न यादव, सतपाल यादव, देवेंद्र, केके कौशिक, संजय शर्मा, बृज अशोक शर्मा, विमला दलाल, प्रतिभा गुप्ता, मोहन बाजपेई साउथ क्लोज सोसाइटी से अभिषेक रारा, अमित रंजन, निखिलेश्वर सिंह, सपना कपूर, जगजीत सिंह, शिखा लाल, आनंद माहिया, गीतांजलि, पीवीसी टू सोसाइटी से प्रेसिडेंट राज दीपक, लेखराम यादव, सनी बोहरा, अनिल बंसल, विकास भारद्वाज, कार्तिक जैन, कार्तिक, अश्विनी, वेद प्रकाश, सुमन चुघ, करमचंद, एलडी सोसाइटी से वेद प्रकाश आर्य,, प्रवीन लता, सोमदत्त, रूबी कोहली, विनीत कौर, प्रेम यादव, रमेश यादव, नरेश यादव, मित्र वासु शर्मा, मोंगिया जी, अविरल बत्रा, बब्बर जी,  ऑर्किड पैटल सोसाइटी से प्रवीण कुकरेजा, मुकेश, राजीव, अग्रवाल, नरेश गर्ग, भारत बजाज, कमल यादव, नरेंद्र आहूजा विशेष तौर पर मौजूद रहे

–राव नरबीर सिंह 10 को करेंगे नामांकन

राव नरबीर सिंह ने कहा कि 10 सितंबर को वह नामांकन करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने मौजूद लोगों कहा कि शीघ्र ही देश के गृहमंत्री अमित शाह भी बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में आएंगे और यहां पर उनकी एक विशाल जनसभा आयोजित की जाएगी। उनका प्रयास रहेगा कि आने वाले किसी शनिवार या रविवार को जनसभा आयोजित की जाए ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग उसमें हिस्सा ले सके। शाह की यह जनसभा अभी तक की सबसे बड़ी जनसभा होगी जिसमें अहीरवाल क्षेत्र का एक नया इतिहास भी लिखा जाएगा।

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!