गुरुग्राम जिला में आदर्श आचार संहिता की पालना गंभीरता से की जाएगी सुनिश्चित

– नगर निगम गुरुग्राम के अतिरिक्त आयुक्त एवं एमसीसी नोडल अधिकारी डा. बलप्रीत सिंह ने अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में दिए स्पष्ट निर्देश

– सार्वजनिक स्थानों, मुख्य सडक़ों सहित अंदरूनी सडक़ों व गलियों में लगे राजनीतिक दलों के होर्डिंग, बैनर, स्टिकर, वॉल पेंटिंग को तेज गति से हटाएं

– ऑटो रिक्शा या अन्य वाहनों पर राजनीतिक प्रचार सामग्री लगी हुई पाई गई तो वाहन को जब्त करने के साथ ही दर्ज होगी एफआईआर

गुरुग्राम, 30 अगस्त। नगर निगम गुरुग्राम के अतिरिक्त आयुक्त एवं एमसीसी नोडल अधिकारी डा. बलप्रीत सिंह ने कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के चलते जिला में लागू आदर्श आचार संहिता की पालना गंभीरता से सुनिश्चित की जाएगी। इसके तहत सार्वजनिक स्थानों, मुख्य सडक़ों सहित अंदरूनी सडक़ों व गलियों में लगे राजनीतिक दलों के होर्डिंग, बैनर, स्टिकर व वॉल पेंटिंग को हटाने के लिए और भी तेज गति से कार्य किया जाए।  

डा. सिंह ने उक्त बात शुक्रवार को अपने कार्यालय में आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर आयोजित बैठक में कही। उन्होंने बैठक में उपस्थित आरटीए कार्यालय के अधिकारियों से कहा कि जिला में चल रहे सभी ऑटो रिक्शा व अन्य वाहनों पर लगी प्रचार सामग्री को अगले 2-3 दिन में हटवाना सुनिश्चित करें। इसके बाद अगर किसी वाहन पर प्रचार सामग्री लगी हुई पाई जाती है, तो संबंधित वाहन को जब्त करने के साथ ही एफआईआर दर्ज करवाएं।

अतिरिक्त निगमायुक्त ने कहा कि सी-विजिल एप व सोशल मीडिया सहित अन्य माध्यमों से आदर्श आचार संहिता उल्लंघन से संबंधित शिकायतों पर प्राथमिकता से त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित की जाए तथा की गई कार्रवाई के बारे में शिकायतकर्ता, उपायुक्त व चुनाव आयोग को सूचित किया जाए। उन्होंने कहा कि जल्द ही जिला प्रशासन व चुनाव आयोग से जुड़े अधिकारी क्षेत्र का दौरा करेंगे तथा इस दौरान अगर किसी क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन पाया जाता है, तो उस क्षेत्र के संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सभी संबंधित अधिकारी यह सुनिश्चित कर लें कि उनके अधिकार क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता की पालना गंभीरता से सुनिश्चित हो।

बैठक में नगर निगम मानेसर के अतिरिक्त आयुक्त जितेन्द्र कुमार, नगर निगम गुरुग्राम के संयुक्त आयुक्त प्रदीप कुमार, सुमन भांखड व अखिलेश यादव सहित नगर परिषद सोहना व पटौदी मंडी, नगर पालिका फरुखनगर, आरटीए तथा पंचायत विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!