पहाड़ी आरओबी भ्रष्टाचार का प्रत्यक्ष उदाहरण

पेयजल, परिवहन एवं जर्जर-जानलेवा सड़कों से क्षेत्रवासी त्रस्त

पटौदी। वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं भावी प्रत्याशी पटौदी विधानसभा सुखबीर तंवर ने पटौदी क्षेत्र के गांव राजपुरा, गुढ़ाना, हुसैनका, नूरगढ़, छिल्लरकी,बृजपुरा, जसात, हकदारपुर, शेरपुर, डाडावास, मौजाबाद, खेतियावास, बलेवा, खलीलपुर, महनियावास, घिलनावास, पहाड़ी, रनसीका, इंच्छापूरी, छावन, मिलकपुर, मिर्जापुर में डोर टू डोर प्रचार किया।

भारतीय जनता पार्टी की विफल नीतियों का विस्तृत वर्णन करते हुये ग्रामीणों को विश्वास दिलाया की क्षेत्र की जनता के सहयोग से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस सरकार का गठन होने पर भारतीय जनता पार्टी के 10 वर्षीय कुशासन में व्याप्त बेकायादगियों का अंत किया जायेगा। सुझाव पेटीका के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी के विरुद्ध शिकायतों एवं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के लिये सुझावों का संकलन किया गया। क्षेत्र में विकास की उपेक्षा से ग्रामीण आक्रोशित हैं। शुद्ध पेयजल, सरकारी परिवहन एवं जर्जर-जानलेवा सड़कों की दुर्दशा से क्षेत्रवासी त्रस्त हैं। निर्माण से ही विवादाग्रस्त पहाड़ी रेलवे ओवरब्रिज की टूट और लूट भ्रष्टाचार का प्रत्यक्ष उदाहरण है। 5 वर्षो से पटौदी-रेवाड़ी मार्ग अवरुद्ध होने से क्षेत्र की जनता आक्रोशित है। हरियाणा प्रदेश में तथाकथित डबल इंजन पहले ही टूट चूका है।

विधानसभा चुनाव से मात्र 6 महीने पहले मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री को सत्ताच्युत करके सरकार से बेदखल इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है। हजारों स्कूल मर्जर के नाम पर बंद करना शिक्षा व्यवस्था पर काला धब्बा है। स्वास्थ्य सेवाओं का ढांचागत विकास नही होना, गुरुग्राम की आबादी में निरंतर बेहताशा वृद्धि और प्रदेश में सबसे ज्यादा राजस्व अर्जित करने वाले जिला गुड़गांव के सिविल अस्पताल में विगत 10 वर्षों में एक भी ईंट नही लगाकर उसको पार्किंग स्थल बना देना सरकार के अत्यंत घटिया प्रदर्शन की बानगी है। प्रदेश बेरोजगारी में प्रथम स्थान और 75% आरक्षण कानून न्यायलय दुवारा रद्द होना, युवाशक्ति का नशे और अपराध में अग्रसर होना, 10 वर्षों में 4 वर्ष से ज्यादा पंचायती राज भंग रहना, अनेक स्थानीय निकायों के लंबित चुनाव, प्रदेश में हत्या और जबरन वसूली कानून व्यवस्था पर प्रश्नचिन्ह, तीन वर्षों से ज्यादा परिवार पहचान पत्र की त्रुटियां ठीक नही होना, प्रॉपर्टी आईडी में 90% से ज्यादा त्रुटियां जिनको ठीक करवाने के लिये भ्रष्टाचार के नवीन आयाम स्थापित होना भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश सरकार की विफलता के प्रत्यक्ष प्रमाण है।

प्रचार अभियान में प्रदीप नंबरदार, रवि, रोहतास, पवन, सुबे सिंह, धर्मबीर, इंद्र सिंह, सचिन, हार्दिक, लक्ष्य, पंकज तंवर उपस्थित रहे।

Previous post

चौधरी भजन लाल ने अपना पूरा जीवन हरियाणा के उत्थान के लिए न्योछावर किया : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी

Next post

तोशाम में ‘म्हारा हरियाणा-नॉन-स्टॉप हरियाणा’ जन आशीर्वाद रैली में गरजे मुख्यमंत्री नायब सैनी

You May Have Missed

error: Content is protected !!