हरियाणा में हाथ ही बदलेगा राजनीति के हालत : पर्ल चौधरी

पटौदी क्षेत्र में आज भी मूलभूत सुविधाओं का बना हुआ है अभाव

भाजपा की नीतियों से परेशान होकर कांग्रेस के प्रति बढ़ रहा विश्वास

बढ़ते हुए अपराध और बढ़ता नशा गंभीर चिंता का विषय बना

कांग्रेस सरकार बनने पर उद्योग आधारित खेती को मिलेगा प्रोत्साहन

फतह सिंह उजाला 

गुरुग्राम । डबल इंजन सरकार का नेतृत्व करने वाली हरियाणा प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी अपनी ही नीति और नीतियों की वजह से आम जनता का विश्वास खो चुकी है । कांग्रेस पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता और लोगों का मजबूत हो रहा विश्वास भाजपा के लिए परेशानी बनता जा रहा है । हरियाणा प्रदेश में आने वाले समय में हाथ ही यहां के हालात बदलकर आम जनमानस के सपनों की सरकार बनाकर उम्मीदों को पूरा करेगा। सही मायने में आज भाजपा के पास कुछ कहने और सुनने सहित करने के लिए बचा ही नहीं है। भाजपा और भाजपा के नेता केवल और केवल अपनी राजनीतिक  साख बचाने के लिए संघर्ष करते दिखाई दे रहे हैं । मतदान के लिए एक-एक दिन काम होता जा रहा है। सभी सभी कांग्रेसजनों और कार्यकर्ताओं की ऐसे में और अधिक जिम्मेदारी बढ़ती जा रही है। 1 अक्टूबर को अधिक से अधिक कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने के संकल्प लेकर आम जनता के बीच पहुंचे । यह बात हरियाणा प्रदेश कांग्रेस एससी सेल की प्रदेश महासचिव श्रीमती पार्लर चौधरी ने अपने कार्यालय पर बूथ कमेटीया मजबूत बनाने की चर्चा करते हुए कही ।

उन्होंने कहा भाजपा की नीति और नीतियों से परेशान होकर प्रतिदिन कांग्रेस के प्रति आस्था व्यक्त करते हुए लोगों के द्वारा सदस्यता ग्रहण की जा रही है । लोकसभा चुनाव के बाद हरियाणा प्रदेश में हरियाणा मांगे हिसाब अभियान को मिल रही जबरदस्त सफलता और आम जनता के समर्थन को देखते हुए भाजपा और भाजपा के नेता बुरी तरह से बौखला चुके हैं । आम जनता का ध्यान भटकाने के लिए एक के बाद एक नॉनस्टॉप घोषणाएं किया जाना आरंभ कर दिया । कांग्रेस नेत्री श्रीमती चौधरी ने कहा दिल्ली के साथ लगते हुए और हरियाणा को सबसे अधिक राजस्व देने वाले जिला गुरुग्राम के पटौदी विधानसभा क्षेत्र की जनता आज भी दैनिक जीवन की मूलभूत सुविधाओं से वंचित है। पटौदी क्षेत्र में तेजी से फैल रहा नशा आज बहुत बड़ी चिंता का विषय बनता जा रहा है । नशे के इस कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए सरकार की इच्छा शक्ति का अभाव महसूस किया जा रहा है।

कांग्रेस नेत्री पर्ल चौधरी ने कहा पटौदी विधानसभा क्षेत्र जहां अधिकांश लोगों के द्वारा खेती का काम किया जा रहा है । यहां खेती को देखते हुए इस प्रकार की खेती को प्रोत्साहन दिया जाने की जरूरत है , जो कि उद्योग या लघु उद्योग आधारित खेती हो। उद्योग आधारित खेती को अधिक से अधिक प्रोत्साहन देते हुए इसी दिशा में काम किया जाने से पटौदी क्षेत्र में रोजगार के असीमित अवसर सभी वर्गों को उपलब्ध होंगे । स्वास्थ्य क्षेत्र की बात की जाए तो यहां सरकारी  अस्पतालों में पर्याप्त संख्या में विशेषज्ञ डॉक्टर का अभाव बना हुआ है । उपचार के लिए सामान्य सुविधा अल्ट्रासाउंड किया जाने तक की भी व्यवस्था या सुविधा सरकारी अस्पतालों में उपलब्ध नहीं है । इसी प्रकार से पटौदी के नागरिक सामान्य अस्पताल या फिर फरुखनगर के सामान्य नागरिक अस्पताल दोनों में ही सीटी स्कैन जैसी सुविधा भी उपलब्ध नहीं है। पटौदी नागरिक अस्पताल गुरुग्राम – रेवाड़ी और तावडू से झज्जर के महत्वपूर्ण स्वास्थ्य सेवा केंद्र है । पटौदी नागरिक अस्पताल में इमरजेंसी वार्ड तो है , लड़ाई झगड़ा या फिर एक्सीडेंट जैसे मामलों में यहां आने वाले रोगियों की जांच के लिए सीटी स्कैन जैसी सुविधा नहीं होने के कारण घायलों को रेफर कर दिया जाता है। उन्होंने कहा आम जनता का रुझान और भरोसा कांग्रेस पार्टी के प्रति दिखाई दे रहा है। इस उत्साह को 1 अक्टूबर तक हम सभी को मिलकर बनाए रखना है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!