चुनाव की ड्यूटी को गंभीरता से करें अधिकारी- डीसी

चुनाव में ड्यूटी निभाना सबसे बड़ी देश सेवा

गुरुग्राम, 26 अगस्त। डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत कुमार यादव ने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए पटौदी, बादशाहपुर, सोहना और गुड़गांव विधानसभा क्षेत्र में नियुक्त किए गए सभी नोडल व सहायक नोडल अधिकारी अपनी जिम्मेदारी को गंभीरता से निभाएं। चुनाव की ड्यूटी में किसी प्रकार की चूक नहीं होनी चाहिए।

डीसी निशांत कुमार यादव ने आज कहा कि चारों विधानसभा क्षेत्रों में एफएसटी, वीएसटी, वीडियो व्यूइंग टीम, चुनाव खर्च निगरानी प्रकोष्ठ, एसएसटी, सर्विस वोटर, सी-विजिल एप, सुविधा एप, 1950 टोल फ्री नंबर आदि के लिए टीमें बना दी गई हैं। सभी टीम इंचार्ज अपने कर्तव्य की निष्ठा से पालना करें। किसी अधिकारी को ड्यूटी के दौरान कोई बात समझ नहीं आती है तो वह निःसंकोच होकर अपने निर्वाचन अधिकारी या जिला निर्वाचन अधिकारी से पूछ सकता है।

डीसी ने कहा कि चुनाव कार्य को लेकर अधिकारी किसी प्रकार का संशय अपने मन में ना रखें। हर एक नोडल अधिकारी को अपने काम की गहरी समझ होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी चुनाव आचार संहिता की पालना में अपना सहयोग करेंगे। लोकतांत्रिक व्यवस्था में चुनाव के लिए अपनी ड्यूटी को निभाना सबसे बड़ी देश सेवा है।

Previous post

चुनाव प्रचार में जाति-धर्म, संप्रदाय और व्यक्तिगत टिप्पणी न करें: निशांत कुमार यादव

Next post

चुनाव कार्यालय उद्घाटन पर कांग्रेस पर बरसे मुख्यमंत्री नायब सैनी- कहा कांग्रेस का बस्ता उठाने वाला भी कोई नहीं मिलेगा

You May Have Missed

error: Content is protected !!