चुनाव प्रचार में संयमित रवैया अपनाएं उम्मीदवार और उनके कार्यकर्ता- डीसी

मतदान के लिए किसी वोटर के घर पर बार-बार जाकर उसे परेशान ना करें।

पोलिंग बूथ के लिए ट्रांसपोर्ट सेवा ना दें प्रत्याशी

गुरुग्राम, 26 अगस्त। डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत कुमार यादव ने कहा है कि चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवारों तथा उनके कार्यकर्ताओं को संयमित व्यवहार रखना चाहिए। मतदान के लिए किसी वोटर के घर पर बार-बार जाकर उसे परेशान ना करें।

डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा कि विधानसभा चुनाव-2024 के लिए 12 सितंबर तक नामांकन की सारी प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। शुक्रवार 13 सितंबर को नामांकन पत्रों की छंटनी की जाएगी। इसके बाद 16 सितंबर को दोपहर तीन बजे तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते हैं। इसी दिन तीन बजे के बाद चारों विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान बहुत अधिक शोर-शराबा करने और मतदाताओं के बार-बार घर पर जाने से वे परेशान हो जाते हैं। जिसके परिणामस्वरूप कुछ लोग तो पोलिंग बूथ पर भी नहीं जाते। इसलिए प्रचार के समय एक दफा डोर बेल बजाएं। कोई व्यक्ति दरवाजा नहीं खोलता है तो उसको परेशान ना करें।

डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा कि चुनाव प्रचार में उम्मीदवार केवल उन्हीं वाहनों का प्रयोग कर सकता है, जिनकी अनुमति प्रशासन से ली गई है। मतदान के दिन कोई भी उम्मीदवार वोटर को घर से बूथ पर लाने और उसको वापस छोड़ कर आने की सेवा ना करें। अन्यथा उनकी गाड़ियों को जब्त कर सख्त कार्यवाही की जाएगी।

उन्होंने कहा कि मतदान केंद्र से दो सौ मीटर दूर प्रत्याशी अपनी स्टाल लगा सकता है। जिस पर एक छोटा बैनर, एक टेबल व दो कुर्सियां होनी चाहिए। इस स्टाल पर खाद्य-पेय पदार्थ नहीं बांटे जाएं। ये स्टाल मतदाता को अपनी उपस्थिति दिखाने के लिए होते हैं, ना कि चुनाव प्रचार के लिए।‌ अतएव उम्मीदवार आचार संहिता के अनुसार ही अपना आचरण एवं व्यवहार रखेंगे तो जिला प्रशासन को भी शांति से चुनाव संपन्न करवाने में मदद मिलेगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!