गुरुग्राम का विकास और सुविधाएं उपलब्ध कराने का लक्ष्य पहले भी रहा और आज भी है : उमेश अग्रवाल

राजेन्द्रा पार्क सहित पूरे गुरुग्राम का का चहुंमुखी होगा विकास: उमेश अग्रवाल

गुरुग्राम। पूर्व विधायक एवं आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष उमेश अग्रवाल का कहना है कि गुरुग्राम शहर के विकास के लिए हपले भी प्रयासरत रहे हें और अब भी उनका लक्ष्य विकास कराना और लोगों को सुविधाएं उपलब्ध कराना है। उन्होंने कहा कि पूरे शहर के लोग जानते हैं कि वर्षे 2014 में लोगों के समर्थन से विधायक चुने जाने के बाद उनके कार्यकाल में जितने काम हुए उतने पहले कभी नहीं हुए।

शुक्रवार की देर रात राजेन्द्रा पार्क के सब्जी मंडी (संडे बाजार) ग्राउंड पर उनके सम्मान में आयोजित अभिनंदन समारोह में बोलते हुए पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल ने कहा कि उनके कार्यकाल में जो काम हुए उनका लाभ वर्तमान में ही नहीं आने वाली पीढ़ियों को भी मिलेगा। शहर के लोगों को पीने के पानी की समस्या को देखते हुए उन्होंने 16 एमजीडी के पेयजल की अतिरिक्त लाइन डलवाई जिससे अब शहर की किसी भी कालोनी में पीने के पानी की समस्या नहीं है। उन्हें विश्वास है कि आने वाले वर्षों में भी शहर में पेयजल की समस्या नहीं होगी। उन्होंने कहा कि आज अधिकारी वर्तमान प्रतिनिधि एवं सरकार गुरुग्राम एवं इसके क्षेत्र के विकास की बेरुखी को जनता को झेलना पड़ रहा है।

पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल ने कहा कि उन्होंने 11 अप्रैल 2015 को गुरुग्राम की यूनिवर्सिटी मंजूर कराकर इस पर अपने कार्यकाल में ही काम शुरु करा दिया था। अब यह यूनिवर्सिटी सेक्टर 51 में बने कालेज की भव्य इमारत से संचालित किया जा रहा है। यूनिवर्सिटी का अपना कैंपस भी शीघ्र तैयार होने की संभावना है इसका लाभ हमारी कई पीढ़ियों को मिलता रहेगा।
उन्होंने कहा कि 29 जून 2017 को मंजूर कराये गये शीतला माता मेडिकल कालेज एवं अस्पताल का निर्माण भी अंतिम चरण में है। इसका लाभ भी पीढ़ियों तक मिलता रहेगा। श्री अग्रवाल ने कहा कि उनके कार्यकाल में गुरुग्राम में अतुल अतुल कटारिया व महाराणा प्रताप चैक फ्लाई ओवर बनकर चालू हो चुके हैं। इसके अलावा भी दर्जनों कई अन्य बड़ी परियोजनाएं भी इस दौरान पूरी हुईं।

श्री उमेश अग्रवाल ने कहा कि उनके विधायक चुने जाने पर राजेन्द्रा पार्क क्षेत्र के लोगों ने रेलवे लाइन पार आने-जाने में होने वाली समस्या का समाधान कराने की मांग की थी। उन्होंने रेलवे लाइन पर एक बड़े और लंबे फुटओवर ब्रिज का निर्माण कराया। इससे राजेन्द्रा पार्क के साथ-साथ आनंद गार्डन, विष्षु गार्डन, स्वरूप गार्डन व जय विहार आदि कालोनियों के निवासियों को लाभ मिल रहा है। दौलताबाद रोड़ फ्लाई ओवर पर चढ़ने उतरने में लगने वाले टैªफिक जाम का समाधान भी इस फ्लाईओवर पर नया कट बनवाने से कराया गया।

पूर्व विधायक एवं आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष उमेश अग्रवाल ने कहा कि हरियाणा विधानसभा के चुनाव एक अक्टूबर को कराये जाने की घोषणा हो चुकी है। शहर के लोगों के आशीर्वाद एवं समर्थन से दोबारा विधायक चुने जाने पर वे ऐसे ही और विकास कार्य कराएंगे जिनका लाभ पीढ़ियों तक मिलता रहेगा।

राजेन्द्रा पार्क में हुए अभिनंदन समारोह में आस-पास की कालोनियों के निवासियों ने पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल फूल माला, पगड़ी एवं शाॅल ओढ़ाकर अभिनंदन करते हुए आगामी विधानसभा चुनाव में उन्हें दोबारा रिकार्ड मतों से जीताकर अपने क्षेत्र सहित गुरुग्राम का प्रतिनिधित्व करने का भरोसा जताया।  

इस समारोह में आम आदमी पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता अनुराधा शर्मा, आप नेता प्रताप सिंह कदम, डाॅ. श्यामलाल, सुनील गहलोत, नरेन्द्र गौड़, सत्य नारायण शर्मा, दया किशन शर्मा, बदन सिंह, किशोर ठाकुर, रमेश अग्रवाल, श्यामलाल बामनिया, संजय वशिष्ट, किरण पूनिया, मनोज साहू, अविनास भसीन, कमल सिंह कटारिया, उदय कुमार, रविन्द्र यादव एडवोकेट, कृष्ण कुमार एवं राकेश कुमार आदि सैंकड़ों प्रमुख लोगों हजारों लोगों ने कार्यक्रम में भाग लिया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!