सेठ बशेसर लाल गुजरवासिया एंड संस सेवा ट्रस्ट नागरिकों निशुल्क अल्ट्रासाउंड जांच वैन व ईसीजी सुविधा उपलब्ध करवाएगा 

अभी गांव गांव नेत्र जांच शिविर लगाए जा रहे है

भारत सारथी कौशिक 

नारनौल। सेठ बशेसर लाल गुजरवासिया एंड संस सेवा ट्रस्ट द्वारा अटेली विधानसभा के गांवों में मानवता भलाई के अनेक कार्य शुरू किए हुए हैं। इसमें शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए गरीब बच्चों को कापियां व जूते जुराब उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। वरिष्ठ नागरिकों की आंखों की समस्याओं के लिए गांव गांव नेत्र जांच चिकित्सा शिविर लगाए जा रहे हैं। नेत्र जांच शिविर में निशुल्क दवाइयां, चश्मा तथा आंखों का ऑपरेशन कर लेंस डलवाए जा रहे हैं। 

ट्रस्ट के संचालक दिनेश अग्रवाल ने बताया कि उनके स्व.दादा सेठ बशेसर लाल तथा उनके पिता स्वर्गीय सुरेश अग्रवाल द्वारा अतीत में मानवता व गौ सेवा के कार्य किये जा रहे थे। उनको भी बचपन से ही अपने दादा और पिता के नेक कार्यों को आगे बढ़ाने की कसक रही है। उन्हीं की प्रेरणा से उन्होंने इस कार्य को विस्तार देने का निर्णय किया। 

श्री अग्रवाल ने बताया की भविष्य में सर्दी के मौसम में वह विद्यार्थियों के लिए स्वेटर कोट उपलब्ध करवाने जा रहे हैं। इसके अलावा महिलाओं व पुरुषों के हेल्थ चेकअप के लिए रक्त जांच शिविर लगाए जाएंगे। इन रक्त जांच शिविरों द्वारा ग्रामीण नागरिकों को स्वास्थ्य संबंधी जांच से किसी प्रकार के रोग की जानकारी मिल पाएगी ताकि उसके निदान करने में आसानी रहे। 

इसके साथ भविष्य में एक अल्ट्रासाउंड वैन भी बनवाई जा रही है जिससे गांव-गांव जाकर महिलाओं के साथ पुरुषों को भी निशुल्क अल्ट्रासाउंड की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। इसके साथ नागरिकों के लिए एक निशुल्क ईसीजी जांच सेवा भी शीघ्र शुरू की जा रही है। उन्होंने बताया कि उनके परिवार का सेवा ही इतिहास है और उन्हें सेवा ही करनी है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!