हजारों बहनों ने अपने भाई जीएल शर्मा की कलाई पर बांधा रक्षा सूत्र

जीएल शर्मा के प्रति उमड़ा बहनों के प्रेम और स्नेह का सैलाब 

गुरुग्राम।  रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में जीएल शर्मा ने अपने उस कथन को सार्थक सिद्ध कर गया, जिसमें वह बार-बार अपनी लाखों बहने होने की बात कहते हैं। रविवार का दिन और शहर के रेलवे रोड स्थित नेकीराम फार्म इस सार्थकता के गवाह बने। यहां  भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा के प्रति शहर की बहनों के प्रेम और स्नेह का अद्भुत सैलाब उमड़ा। हजारों बहनों ने भाई बहन के पवित्र और अटूट रिश्ते के पर्व रक्षाबंधन पर जीएल शर्मा को रक्षा सूत्र बांध उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। अपने भाई को स्नेहाशीष और आशीर्वाद देने शहर के कोने कोने से पहुंची बहनों को देकर जीएल शर्मा खुशी और प्रेम से अभिभूत नजर आए।

बहनों के प्रेम के सैलाब को देखकर जीएल शर्मा ने भावुक होते हुए कहा कि शक्ति स्वरूपा मेरी बहनों स्नेह और आशीर्वाद उनकी ऊर्जा  और ताकत है। बहनों के प्रेम से ही उन्हें जनसेवा की ताकत मिलती है। आज बहनों ने उन की कलाई पर केवल रक्षा सूत्र नहीं, अपना विश्वास और भरोसा बांधा है। पूरी उम्र वह इस विश्वास और भरोसे को कायम रखेंगे। कार्यक्रम ठीक सुबह दस बजे आरंभ हुआ। साढ़े दस बजे तक ही पूरा पंडाल बहनों से भर गया। भारी संख्या में पहुंची बहनों के लिए आयोजकों की ओर से अतिरिक्त व्यवस्था करनी पड़ी। कार्यक्रम में आने वाली बहनों के टीम जीएल शर्मा की ओर से भावपूर्ण स्वागत किया गया। जैसे ही मंच से जीएल शर्मा को रक्षा सूत्र बांधने का उद्घोष हुआ, एक साथ हजारों बहनों हाथों में राखी लेकर मंच की ओर बढ़ गई। बहनों की संख्या के आगे मंच और पंडाल दोनों छोटे पड़ गए। बहनों में अपने भाई जीएल को राखी बांधने की होड़ साफ तौर पर देखी गई। छोटी बच्चियों से लेकर हर उम्र की महिलाओं ने जीएल शर्मा को राखी बांध अपनी खुशी का इजहार किया। 

ढोल नगाड़ों से हुआ शर्मा का स्वागत

कार्यक्रम में पहुंचने पर जीएल शर्मा की ओर से ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया। उन पर पुष्प वर्षा की  गई। बहनों ने उन्हें श्री राम के नाम का पटका पहनाया तो किसी ने उन्हें फूल मालाएं और पुष्प गुच्छ भेंट किए। स्वागत का यह सिलसिला देर तक चला। फार्म  के मेन गेट से चलकर करीब 200 मीटर  पर लगे मंच तक पहुंचने में जीएल शर्मा को 40 मिनट से अधिक का समय लगा। बहनें उनका स्वागत करने के लिए आत्मविभोर दिखी। होड़ के बीच बहनों ने जीएल शर्मा का स्वागत किया।  

हाथ उठाकर बोली बहनें,  हर घर ऐसा भाई हो

रक्षा सूत्र बांधने के सिलसिले से पहले सभी महिलाओं ने दोनों उठाकर अपने भाई जीएल शर्मा को शुभाशीष और आशीर्वाद दिया। पंडाल में बैठी महिलाओं ने कहा कि हर घर जीएल शर्मा जैसा भाई हो। इसी बीच जीएल शर्मा ने माइक संभालते हुए कहा कि मैं आपसे कतई दूर नहीं हूं। जब भी मेरी कोई भी बहन मुझे याद करेगी, वह तत्काल हाजिर हैं। उन्होंने कई उदाहरण भी दिए और सीधा संवाद कर उन उदाहरणों की पुष्टि कराई। जीएल शर्मा के इस वादे के साथ ही पंडाल देर तक तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजता रहा। 

पवित्र धागे से बुना पक्का रिश्ता
 
कार्यक्रम में शहर के कोने कोने से आई महिलाएं ऐसी भी थी जो ना जीएल शर्मा को व्यक्तिगत रूप से जानती हैं और न ही जीएल शर्मा उन्हें, लेकिन एक पवित्र धागे ने आज भाई बहन के पावन रिश्ते को बुनने का काम कर दिया। पंडाल में हर बहन ने राखी बांधते समय किसी ने उनके सिर पर हाथ रख अपना स्नेहाशीष और आशीर्वाद दिया तो किसी ने शर्मा से आशीर्वाद प्राप्त किया। उमस भरी गर्मी के बीच देर तक सिलसिला चला। पंडाल से लेकर मंच तक महिलाओं की लाइन लगी रही। हर कोई सबसे पहले उन्हें राखी बांधने को आतुर नजर आई। 

शक्ति स्वरूपा है बहनें : शर्मा 

जीएल शर्मा मातृशक्ति के प्रति अपना आभार प्रकट करते हुए सबसे सृष्टि की रचियता की संज्ञा दी। उन्होंने एक श्लोक तू शून्य से भी सूक्ष्म है, आकाश से अनंत है, मर्म पूरी सृष्टि का, तू आदि तू अंत है के माध्यम से नारी शक्ति का वंदन किया। उन्होंने कहा कि बहनें शक्ति, लक्ष्मी, सरस्वती, पार्वती का रूप है। इन चारों स्वरूपों में सृष्टि के सभी सुख समाहित हैं। वह भाग्यशाली है कि उन्हें इस जन्म इतनी बहनों का स्नेह और आशीर्वाद प्राप्त हो रहा है। उन्होंने कहा कि बहनों से निरंतर मिल रहा प्यार उनकी ऊर्जा है। उनसे मिले हौसले से वह जन सेवा के लिए प्रेरित हुए हैं। बहनें उनकी ताकत है। इनके स्नेह का ऋण कभी नहीं उतार सकूंगा। उन्होंने कहा कि मैं वचन देता हूं कि अगर मेरी पार्टी ने उन्हें मौका दिया तो वह शहर में महिला सुरक्षा के नए आयाम स्थापित करेंगे। 

ये रहे मौजूद

इस कार्यक्रम में भाजपा महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष सोनिया यादव के साथ जिला उपाध्यक्ष सुंदरी खत्री, पूर्व महिला मोर्चा अध्यक्ष मीनू पूर्व नगर निगम पार्षद सुनीता कटारिया,  उमा रानी चौहान, संतोष वत्स, कुंजल राठौड़, सुरेखा,  सुषमा देवी, नीलम ढीका, कुसुम लता, प्रेमलता यादव, नीना गुप्ता, प्रियांशी जैन, पुष्पा वशिष्ठ, भावना कुमारी, राशि चौहान,  निशा कटारिया, कंचन देवी, नीना सहरावत सहित बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद रहीं।

Previous post

प्रदेशस्तरीय पंजाबी समाज सम्मेलन में पूर्व सांसद राज बब्बर ने समाज का किया आह्वान-हुड्डा के हाथ करें मजबूत

Next post

झूठी घोषणाओं की पोल न खुले इसलिए बीजेपी ने हरियाणा में जल्दी चुनाव की घोषणा करवा दी – दीपेन्द्र हुड्डा

You May Have Missed