प्रदेशस्तरीय पंजाबी समाज सम्मेलन में पूर्व सांसद राज बब्बर ने समाज का किया आह्वान-हुड्डा के हाथ करें मजबूत

कांग्रेस सरकार बनने पर प्रदेश में पंजाबी कल्याण बोर्ड का होगा गठन : बब्बर

कहा- पंजाबी मिट्टी सूंघकर बता देते हैं आने वाला समय कैसा होगा, अब आने वाला समय कांग्रेस का है, आप पीछे मत रह जाना

गुरुग्राम। विभाजन के बाद बरसों पहले हमारे बुजुर्ग अंबाला, रोहतक और करनाल में आकर बसे थे। यहां कांग्रेस सरकार ने उन्हें पूरा मान-सम्मान देते हुए बसाने का काम किया। यह बात पूर्व सांसद और वरिष्ठ कांग्रेस नेता राज बब्बर ने करनाल में आयोजित प्रदेशस्तरीय पंजाबी समाज सम्मेलन में कही। यह सम्मेलन वीर शहीद मदनलाल ढींगड़ा स्मरण दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय पंजाबी महासभा की ओर से आयोजित किया गया। सम्मेलन में पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष चौधरी उदयभान ने प्रमुख रूप से शिरकत की। पंजाबी महासभा ने अपनी मांगों को भूपेंद्र सिंह हुड्डा और चौधरी उदयभान के समक्ष रखा। पूर्व सांसद और वरिष्ठ कांग्रेस नेता राज बब्बर ने कहा कि जिस कांग्रेस और हुड्डा परिवार ने आपको यहां बसाने में मदद की है, जिन्होंने आपको पूरा मान-सम्मान दिया है, जिन्होंने आपको रोजगार दिया है, जिन्होंने ऊंचे ओहदों पर आपको स्थान दिया है तो आज वक्त आ गया है कि आप उन भूपेंद्र सिंह हुड्डा का साथ दो और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनवाओ। राज बब्बर ने कहा कि सम्मेलन में भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस सरकार बनने पर विस्थापित लोगों के कल्याण और उनकी समस्याओं के निदान के लिए पंजाबी कल्याण बोर्ड स्थापित करने की घोषणा की है। इसका चेयरपर्सन भी समाज के ही किसी व्यक्ति को बनाया जाएगा।

करनाल सम्मेलन में आकर राज बब्बर थोड़ा भावुक भी नजर आए। कार्यक्रम के संयोजक अशोक अरोड़ा ने उन्हें बताया कि विभाजन से पहले के उनके गांव जलालपुरा जट्टान के लोग उनसे मिलना चाहते हैं। विभाजन के समय ये लोग भी अंबाला के आस-पास आकर बस गए थे। वहीं, सरदार त्रिलोचन सिंह ने उन्हें याद दिलाया कि वे यहां पर वारिस फिल्म की शूटिंग के लिए आए थे। राज बब्बर ने कहा कि पार्टी ने गुरुग्राम लोकसभा चुनाव में मुझे प्रत्याशी बनाकर पूरा मान-सम्मान दिया। चुनाव में 36 बिरादरी की जनता ने अपना प्यार दिया।

राज बब्बर ने कहा कि पंजाबी वह संस्कृति व सभ्यता है जो पांच नदियों का पानी पीकर पूरे विश्व में नाम चमका रही है, पंजाबी हर जगह अपनी खुशबू फैला रहे हैं। पंजाबी मिट्टी को भी हाथ लगाते हैं तो उसे सोना बना देते हैं और मिट्टी को सूंघ को बता देते हैं कि आने वाला कल क्या होगा। उन्होंने पंजाबी समाज का आह्वान करते हुए कहा कि अब आप मिट्टी को सूंघ लो और फैसला लेकर आने वाले विधानसभा चुनाव में भूपेंद्र सिंह हुड्डा के हाथ मजबूत करो। पूरा प्रदेश कह रहा है कि आने वाला समय कांग्रेस का है तो आप लोग पीछे मत रहना। इस पर पंजाबी महासम्मेलन में पूरे प्रदेश से आए समाज के लोगों ने दोनों हाथ उठाकर भूपेंद्र सिंह हुड्डा को अपना समर्थन दिया। इस अवसर पर पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा, पूर्व मंत्री सुभाष बतरा, विधायक बीबी बतरा, रामकरण काला, पूर्व विधायक कुलदीप शर्मा, सुमिता सिंह, रोहिता रेवड़ी, दिव्यांशु बुद्धिराजा, सरदार त्रिलोचन सिंह, समन्वयक अशोक मेहता,पंकज डावर,अशोक खुराना, मनोज वधवा आदि मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!